ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
आईपीसी स्टाफ की मनमानी, रक्सौल एकिकृत जांच चौकी पर फंसे हैं कोयला लदे पचासों ट्रक, लग रहा रोज 600 रुपए पार्किंग चार्ज
By Deshwani | Publish Date: 22/1/2020 5:50:00 PM
आईपीसी स्टाफ की मनमानी, रक्सौल एकिकृत जांच चौकी पर फंसे हैं कोयला लदे पचासों ट्रक, लग रहा रोज 600 रुपए पार्किंग चार्ज

रक्सौल बॉर्डर आईपीसी में फंसे भारतीय ट्रक चालकों का प्रदर्शन।

रक्सौल।अनिल कुमार। एकिकृत जांच चौकी के मुख्य द्वार पर बुधवार को ट्रक चालकों ने प्रदर्शन किया। गुवाहटी से कोयला लोड करके नेपाल जा रहे ट्रक चालक बीते 15 दिनों से आइसीपी में फंसे हुये हैं। 15 दिनों के अंदर जब उनकी गाड़ी पास नहीं हो सकी तो उनलोगों ने बुधवार को आइसीपी के मेन गेट पर प्रदर्शन किया।


 प्रदर्शन में शामिल चालकों ने बताया कि वे लोग गुवाहटी से गाड़ी लेकर आये थे और उन्हें नेपाल जाना था। उसी दिन आने के साथ ही कस्टम क्लियरिंग एंजेटों के द्वारा उनकी गाड़ी को आइसीपी में एंट्री करा दी गई।अब उक्त गाड़ियां न तो नेपाल जा रही है और ना ही आइसीपी से बाहर आ रही है। ऐसी स्थिती में उन्हे प्रतिदिन का 600 रुपए पॉर्किंग का चार्ज देना पड़ रहा है। प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालक रविन्द्र सिंह, सोनी सिंह, विष्णू सिंह, मो. जावेद, हनुमान सिंह, विरेन्द्र सिंह, आदिल खान, सुखविंदर सिंह, रघुविंदर सिंह, श्याम प्रताप सिंह, रामवतार सिंह आदि ने बताया कि सीएचए के द्वारा बिना पेपर पूरा किए गाड़ी की एंट्री करा दी गयी है। इसके बाद हमलोग फंस गये है। आइसीपी के अंदर गार्ड खाना भी नहीं बनाने देते है। ऐसे में रोज-रोज आइसीपी के कैटिन में खाना खाने से हमारे उपर अतिरिक्त खर्च भी आ रहा है। चालको का आरोप था कि सीएचए गूड‍्डू कुमार व संजीव कुमार के द्वारा उनको आइसीपी में एंट्री है। ट्रकों की संख्या करीब 50 के आसपास है। इस संबंध में पूछे जाने पर कस्टम के प्रवक्ता इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह ने बताया कि एक्सपोर्ट पेपर में कुछ कमी के कारण ट्रक रुके है। जिनको दो तीन के अंदर नेपाल भेजे जाने की संभावना है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS