ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
अनुकंपा बहाल शिक्षकों के मानदेय का भुगतान अविलंब नही हुआ तो होगा आंदोलन: सुनील
By Deshwani | Publish Date: 20/12/2019 9:28:51 PM
अनुकंपा बहाल शिक्षकों के मानदेय का भुगतान अविलंब नही हुआ तो होगा आंदोलन: सुनील

मोतिहारी सुधांशु कुमार मनीष। अनुकंपा पर बहाल शिक्षकों का मानदेय भुकतान एक सप्ताह के अंदर नही हुआ तो जिले के शिक्षक बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के नेतृत्व में सड़क से सदन तक आंदोलन करेंगे। उक्त बातें संघ के जिलाध्यक्ष सुनील कुमार राय ने चरखा पार्क के समीप आमरण अनसन पर बैठे अनुकंपा पर बहाल शिक्षको के समर्थन में शुक्रवार को अपने संबोधन में कही। उन्होंने कहा कि जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय पूर्णरूप से भ्रष्टाचार में लिप्त हो गया है। वर्तमान जिला शिक्षा पदाधिकारी अपनी रवैये से बाज नही आ रहे है। जिले के शिक्षक उनके इस रवैये से त्रस्त है। 

 
 
बिगत तीन वर्षों से कार्य कर रहे अनुकंपा पर बहाल शिक्षको का मानदेय अभी तक नही मिलना, सेवा पुस्तिका चालू नही करना व मृत शिक्षको के आश्रितों को अनुकंपा के लाभ में देरी करना भ्रष्टाचार को दर्शाता है। डीपीओ कार्यालय में सही को गलत व गलत को सही बनाने का खेल तो पूर्व से ही चलता आ रहा है। अब जिले के शिक्षक जग चुके है। बहुत जल्द शिक्षा विभाग के अधिकारी बेनकाब होंगे। उन्होंने कहा कि दो दिनों से शिक्षक आमरण अनसन पर पैठे है परंतु अभी तक कोई भी अधिकारी शिक्षको की सूद लेने नही पहुचे। अनसंकरियो की स्थिति बिगड़ती जा रही है। यदि समय रहते इसपर ध्यान नही दिया गया तो शिक्षक उग्र आंदोलन को बाध्य होंगे।
 
 
मौके पर शत्रुघ्न कुमार, केसरिया प्रखण्ड अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, अरुण ठाकुर, धीरेन्द्र कुमार अकेला, विष्णु प्रभाकर, अबुल कमर, प्रकाशचंद्र, बलिंद्र सिंह, जयप्रकाश नारायण यादव, मिंटू कुमार मिश्र, मदनमोहन नाथ तिवारी, अखिलानंद शास्त्री, मनोज यादव, वीरेंद्र कुमार समेत अन्य मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS