ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
चिरैया सीओ ने गुरुवार को चार पोखर को अतिक्रमणकारियों से कराया अतिक्रमणमुक्त
By Deshwani | Publish Date: 19/12/2019 11:54:48 PM
चिरैया सीओ ने गुरुवार को चार पोखर को अतिक्रमणकारियों से कराया अतिक्रमणमुक्त

मोतिहारी/चिरैया अर्चना रंजन। जल-जीवन और हरियाली अभियान के तहत चिरैया अंचल के पोखरा, तलाब, अहर व पईन आदि पर अतिक्रमणकारियों द्वारा किए गए अतिक्रमण को यथाशीघ्र अतिक्रमणमुक्त कराकर मनरेगा को सौंपे जाने का आदेश जिला पदाधिकारी रमण कुमार ने चिरैया अंचलाधिकारी को दिया था। जिसके तहत गुरुवार को चिरैया अंचलाधिकारी सचिंद्र कुमार ने बेलही देवी पोखर, चिरैया बजार स्थित पोखर, महुआवा पोखर एवं रामपुर पोखर सहित चार पोखर के आंट (भिंडा) को राजस्व कर्मचारियों व चिरैया पुलिस के सहयोग से खाली कराया। सीओ ने बताया कि जिलाधिकारी के आदेश पर अंचल के मौजावर राजस्व कर्मचारियों को अपने-अपने मौजे में स्थित पोखरा की जांच कर उसकी स्थिति का रिपोर्ट सौपने का आदेश दिया गया था। जिसके बाद राजस्व कर्मचारियों द्वारा 41 पोखरा को अतिक्रमणकारियों द्वारा स्थायी और अस्थायी रूप से घर आदि बनाकर अतिक्रमित कर लेने का रिपोर्ट सौंपा था।

 
 
राजस्व कर्मचारियों द्वारा चिन्हित किए गए पोखर व उसपर घर आदि बनाकर अतिक्रमित किए गए  अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध सीओ ने नोटिस जारी करते हुए उन्हें अतिक्रमित किए गए जगह को यथाशीघ्र खाली करने का आदेश दिया था। इतना ही नही नोटिस से पूर्व सीओ ने सभी अतिक्रमणकारियों को लाउडस्पीकर के माध्यम से अतिक्रमण को हटाने का अलाउंस करवाया भी करवाया गया था। बाबजूद अतिक्रमणकारियों द्वारा अतिक्रमित किए गए जगह को खाली नही किया गया। अन्ततः गुरुवार को सीओ, राजस्व कर्मचारी ने पुलिस बल के साथ अंचल के चार पोखर को अतिक्रमणकारियों से अतिक्रमणमुक्त कयाया। साथ हीं चारो पोखर पर पौधरोपण करने के लिए उसे मनरेगा के हवाले कर दिया। जिसपर यथाशीघ्र मनरेगा द्वारा पौधरोपण का कार्य किया जाएगा।
 
 
वहीं सीओ ने बताया कि जिन अतिक्रमणकारियों द्वारा अबतक अतिक्रमित जगह को खाली नही किया गया है वह एक-दो दिनों में अतिक्रमित जगह को खाली कर दें। अगर एक दो दिन में अतिक्रमण को नही हटाया गया तो पुलिस बल के साथ अतिक्रमण को हटाया जाएगा। सीओ ने कहा कि अतिक्रमण हटाओ अभियान लगातार जारी रहेगी। मौके पर अंचल निरीक्षक वासुदेव राम, राजस्व कर्मचारी प्रेम किशोर सिंह, बच्चा बिहारी सिंह, मो. सफी मोहम्मद, बिपीन बिहारी सिंह, देवनारायण प्रसाद, नवीन कुमार, राजकुमार सिंह, जमशेद आलम, ओमप्रकाश यादव मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS