ब्रेकिंग न्यूज़
परीक्षा में अच्‍छे अंक ही सबकुछ नहीं - मोदी, परीक्षा पे चर्चा-2020 कार्यक्रम में देश भर के दो हजार से अधिक विद्यार्थी ले रहे भागजम्‍मू कश्‍मीर के शोपियां जिले में 3 आतंकवादी ढेर, सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ जारीतहकीकात बाद दें किराया, मोतिहारी के अंबिकानगर लॉज से पटना से अपहृत छात्र मुक्त, प्रिंस पाण्डेय समेत 5 गिरफ्तारमोतिहारी की सांस्कृतिक भूमि को उर्वरा बनानेवाले पूर्व वीसी डॉ वीरेन्द्रनाथ पाण्डेय का पटना में निधनकेन्द्र सरकार के गृह राज्यंत्री, बिहार के भाजपा अध्यक्ष व विधायक साथ रक्सौल में 47 वी बटालियन आउट पोस्ट का जायजा लियाबेतिया में नाजायज संबंध के विरोध पर पति ने पत्नी को दिया तलाकमोतिहारी के सुगौली में परिज सुबह जगे तो देखा पति व गर्भवती पत्नी की गला रेत कर हत्या, फौरेंसिक टीम पहुंची, खून से सना चाकू बरामद, एसआईटी गठितबेगूसराय में तेज रफ्तार बोलेरो की चपेट में आने से एक ही मोहल्ले के तीन लोगों की मौत
बिहार
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2019 11:14:20 PM
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया

मोतिहारी।  पूर्वी चम्पारण के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी के मदर डेयरी के मुख्य द्वार के समीप एक चाय दुकान के बाहर लगे एस्बेस्टर के ऊपर आठ बम बरामद हुए। बम की सूचना पर इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया। इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को सूचना दी गई। प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर बम के स्थान से लोगों को 200 गज दूर हटाया गया। सड़क से आवागमन को रोकवाकर बम निरोधक दस्ते ने उसे विस्फोट कराया तो वह बम नकली निकला।

 

यह बम बैटरी से जोड़ा गया था. सभी बम एक साथ कमर में बांधे जाने वाले बड़े बेल्ट में सामंजित किया गया था। मदर डेयरी के गेट स्थित चाय दुकान दो माह से बंद है । दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह के एक रेन्टर को यह बम दुकान को साफ सफाई करते समय दिखा ।बम पेपर में लपेट हुए था। इसकी सूचना मिलते ही चारों ओर हड़कंप मच गया।लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बम मिलने की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, एएसपी विनीत कुमार, पीपराकोठी सीओ भाष्कर कुमार मंडल, पीपराकोठी बीडीओ सुनिता कुमारी, कोटवा बीडीओ व सीओ , पीपराकोठी ,कोटवा सहित भारी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे।लोगों से इलाके को खाली कराया गया व बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। 

 

बताया जाता है कि दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह महीनों से बंद पड़े दुकान को भाड़ा पर लगाने के लिए उसकी सफाई के लिए आए। अजीब वस्तु देख उसे ऊपर से नीचे खींचा। जिससे इसका तार एक डिवाइस से अलग हो गया हैं। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। उसे बम होने की अंदेशा पर सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही तीन सदस्यीय बम निरोधक दल पटना से पहुंच कर जॉच शुरू की है। इस बीच एन एच 28 पर आवा गमन बंद करते हुए 200 मिटर की दुरी पर लोगों को रखा गया है। पटना से पहुंची बम निरोधक दस्ते ने बम की गहन जांच के बाद पहाड उडाने वाले डिटोनेटर बम बताया। लेकिन जब उसे विस्फोट कराया गया तो फुस्स करके शांत हो गया। बम निरोधक दस्ते व माइंस वालों ने बताया बम में बारूद कम बालू ज्यादा निकला।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS