ब्रेकिंग न्यूज़
बीरगंज में नेपाल पुलिस ने छापेमारी कर तस्करी के 6 भैंस के साथ तीन लोगों को किया गिरफ्तारदिव्या शक्ति ने पहले प्रयास में ही सिविल सर्विस परीक्षा में मारी बाजीबांग्लादेश: पिछले 24 घंटे में बाढ़ की स्थिति में हुआ सुधारअयोध्या राम मंदिर: कल होने वाले भूमि पूजन को लेकर भव्य तैयारीदेश में कोरोना वायरस से 12 लाख 30 हजार 500 से अधिक रोगी हुए स्वस्थकोविड-19 पाॅजिटिव मरीजों को हर हाल में मुहैया करायें मेडिसिन किट्स: डीएमबेतिया के गली-नाली पक्कीकरण योजनान्तर्गत पेवर ब्लाॅक का करें इस्तेमाल: जिलाधिकारीमोतिहारी डीएम ने कहा - कोविड-19 सैंपलिंग में प्रगति नहीं तो होगी कार्रवाई, अनुपस्थित लैब टेक्नीशियन व प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का रुकेगा वेतन
बिहार
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2019 11:14:20 PM
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया

मोतिहारी।  पूर्वी चम्पारण के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी के मदर डेयरी के मुख्य द्वार के समीप एक चाय दुकान के बाहर लगे एस्बेस्टर के ऊपर आठ बम बरामद हुए। बम की सूचना पर इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया। इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को सूचना दी गई। प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर बम के स्थान से लोगों को 200 गज दूर हटाया गया। सड़क से आवागमन को रोकवाकर बम निरोधक दस्ते ने उसे विस्फोट कराया तो वह बम नकली निकला।

 

यह बम बैटरी से जोड़ा गया था. सभी बम एक साथ कमर में बांधे जाने वाले बड़े बेल्ट में सामंजित किया गया था। मदर डेयरी के गेट स्थित चाय दुकान दो माह से बंद है । दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह के एक रेन्टर को यह बम दुकान को साफ सफाई करते समय दिखा ।बम पेपर में लपेट हुए था। इसकी सूचना मिलते ही चारों ओर हड़कंप मच गया।लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बम मिलने की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, एएसपी विनीत कुमार, पीपराकोठी सीओ भाष्कर कुमार मंडल, पीपराकोठी बीडीओ सुनिता कुमारी, कोटवा बीडीओ व सीओ , पीपराकोठी ,कोटवा सहित भारी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे।लोगों से इलाके को खाली कराया गया व बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। 

 

बताया जाता है कि दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह महीनों से बंद पड़े दुकान को भाड़ा पर लगाने के लिए उसकी सफाई के लिए आए। अजीब वस्तु देख उसे ऊपर से नीचे खींचा। जिससे इसका तार एक डिवाइस से अलग हो गया हैं। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। उसे बम होने की अंदेशा पर सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही तीन सदस्यीय बम निरोधक दल पटना से पहुंच कर जॉच शुरू की है। इस बीच एन एच 28 पर आवा गमन बंद करते हुए 200 मिटर की दुरी पर लोगों को रखा गया है। पटना से पहुंची बम निरोधक दस्ते ने बम की गहन जांच के बाद पहाड उडाने वाले डिटोनेटर बम बताया। लेकिन जब उसे विस्फोट कराया गया तो फुस्स करके शांत हो गया। बम निरोधक दस्ते व माइंस वालों ने बताया बम में बारूद कम बालू ज्यादा निकला।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS