ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया
By Deshwani | Publish Date: 5/12/2019 11:14:20 PM
मोतिहारी के मदर डेयरी गेट के समीप मिला डिटोनेटर बम, इलाके को खाली कराकर कराया गया विस्फोट, फुस्स करके रह गया

मोतिहारी।  पूर्वी चम्पारण के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के मठबनवारी के मदर डेयरी के मुख्य द्वार के समीप एक चाय दुकान के बाहर लगे एस्बेस्टर के ऊपर आठ बम बरामद हुए। बम की सूचना पर इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया। इलाके के लोगों की भीड़ जमा हो गई। पुलिस को सूचना दी गई। प्रशासन के अधिकारियों ने पहुंचकर बम के स्थान से लोगों को 200 गज दूर हटाया गया। सड़क से आवागमन को रोकवाकर बम निरोधक दस्ते ने उसे विस्फोट कराया तो वह बम नकली निकला।

 

यह बम बैटरी से जोड़ा गया था. सभी बम एक साथ कमर में बांधे जाने वाले बड़े बेल्ट में सामंजित किया गया था। मदर डेयरी के गेट स्थित चाय दुकान दो माह से बंद है । दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह के एक रेन्टर को यह बम दुकान को साफ सफाई करते समय दिखा ।बम पेपर में लपेट हुए था। इसकी सूचना मिलते ही चारों ओर हड़कंप मच गया।लोगों ने पुलिस को सूचना दी। बम मिलने की सूचना पर पहुंचे सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू, एएसपी विनीत कुमार, पीपराकोठी सीओ भाष्कर कुमार मंडल, पीपराकोठी बीडीओ सुनिता कुमारी, कोटवा बीडीओ व सीओ , पीपराकोठी ,कोटवा सहित भारी संख्या में पुलिस बल घटना स्थल पर पहुंचे।लोगों से इलाके को खाली कराया गया व बम निरोधक दस्ते को सूचना दी गई। 

 

बताया जाता है कि दुकान मालिक राजेन्द्र सिंह महीनों से बंद पड़े दुकान को भाड़ा पर लगाने के लिए उसकी सफाई के लिए आए। अजीब वस्तु देख उसे ऊपर से नीचे खींचा। जिससे इसका तार एक डिवाइस से अलग हो गया हैं। जिसे देखने के लिए लोगों की भीड़ लग गई। उसे बम होने की अंदेशा पर सूचना पुलिस को दी गई।पुलिस मामले की जांच कर रही है। वही तीन सदस्यीय बम निरोधक दल पटना से पहुंच कर जॉच शुरू की है। इस बीच एन एच 28 पर आवा गमन बंद करते हुए 200 मिटर की दुरी पर लोगों को रखा गया है। पटना से पहुंची बम निरोधक दस्ते ने बम की गहन जांच के बाद पहाड उडाने वाले डिटोनेटर बम बताया। लेकिन जब उसे विस्फोट कराया गया तो फुस्स करके शांत हो गया। बम निरोधक दस्ते व माइंस वालों ने बताया बम में बारूद कम बालू ज्यादा निकला।

 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS