ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
कौशल विकास मिशन के द्वारा पारा मेडिकल कोर्स के छात्रों के बीच बांटी गई प्रमाणपत्र
By Deshwani | Publish Date: 23/11/2019 6:16:44 PM
कौशल विकास मिशन के द्वारा पारा मेडिकल कोर्स के छात्रों के बीच बांटी गई प्रमाणपत्र

रक्सौल।अनिल कुमार। शनिवार को कौशल विकास मिशन के द्वारा आयोजित पारा मेडिकल कोर्स के छात्रों के बीच प्रमाणपत्र बांटी गई। एसीटी पारा मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल लक्ष्मीपुर कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित है। जिसके संचालक डॉ कुमार मनीष के देखरेख में कॉलेज के प्रांगण में सर्टिफिकेट वितरण किया गया। 

 
मंच का संचालन कांग्रेश प्रदेश महासचिव अखिलेश दयाल एवं अमरदीप गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। मुख्य अतिथि के रूप में समाजसेवी विमल रुंगटा, इंटरनेशनल ह्यूमेन राइट कॉउन्सिल के रंजीत रंजन,आरोग्य चैरिटेबल ट्रस्ट के कोषाध्यक्ष भूपेंद्र प्रसाद, आरोग्य चैरिटेबल ट्रस्ट के अध्यक्ष डॉ सुरभि सुमन उपस्थित थे। 
 
इस कार्यक्रम के मुख्य उद्देश्य वैसे छात्रों एवं छात्राओं को पुरस्कृत करना एवं प्रोत्साहित करना है। जिन्होंने पूरे लगन से आरोग्य चैरिटेबल ट्रस्ट पारा मेडिकल कॉलेज एवं हॉस्पिटल द्वारा लगाए गए विभिन्न जागरूक अभियानों में छात्र- छात्राओं ने बढ़-चढ़कर भाग लिया है। सर्टिफिकेट लेने वाले में बिहार कौशल विकास मिशन द्वारा संचालित जनरल ड्यूटी अस्सिटेंट एवं मेडिकल लैब टेक्नीशियन के छात्र- छात्राएं उपस्थित थे। 
 
सबसे खुशी की बात यह है की इन दोनों कोर्स के छात्र- छात्राओं ने अपनी पूरी शिक्षा बिहार सरकार से निशुल्क प्राप्त की है इस कोर्स ले लिए बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग एवं श्रम विभाग से छात्र एवं छात्राओं को पढ़ने के लिए फंडिंग की जाती है। जिससे छात्रों एवं छात्राओं को कोई भी शुल्क  नहीं देना पड़ता है। सर्टिफिकेट प्राप्त करने के बाद ये छात्र एवं छात्राएं देश-विदेश के किसी भी हिस्से में रोजगार प्राप्त कर सकते है। इनके प्लेसमेंट के लिए विभाग द्वारा भी प्रयास किया जा रहा है।                             
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS