ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल पुलिस को मिला कामयाबी, सीमाई क्षेत्र के दर्जनों लूट काण्ड के आरोपी गिरफ्ता
By Deshwani | Publish Date: 17/11/2019 6:58:03 PM
रक्सौल पुलिस को मिला कामयाबी, सीमाई क्षेत्र के दर्जनों लूट काण्ड के आरोपी गिरफ्ता

फ़ोटो-सीमाई क्षेत्र के कई लूट काण्ड का अपराधी गुड्डु पटेल गिरफ्तार, प्रेस कॉन्फ्रेंस करते डीएसपी

रक्सौल।अनिल कुमार। सीमाई क्षेत्र में लूट-काण्ड की कई घटनाओं को लगातार अंजाम देकर व्यापारियों एवं आम लोगो के बीच दहशत कायम करने वाला शातिर अपराधी गुड्डु पटेल आखिरकार पुलिस के बिछाए जाल में फंस पुलिस के हत्थे चढ़ गया। उसने पूछताछ में कई मामलों में अपनी संलिप्तता को स्वीकार कर लिया।  हाल में ही एक माह के अंदर 3 लूट की घटनाओं को अंजाम देने वाला आरोपी गुड्डू पटेल उर्फ प्रेम कुमार शहर के डंकन रोड से गिरफ्तार किया गया।

गुड्डू का पैतृक गांव भेलाही है, जबकि वह वर्तमान में डंकन रोड स्थित मिश्रा कॉलोनी में रहा करता था। पुलिस को काफी दिनों से इसकी तलाश थी। रेल पुलिस भी इसको पकड़ने के लिए दिन-रात एक किये हुए था। आखिरकार एसपी उपेन्द्र शर्मा के दिशा-निर्देश पर डीएसपी संजय कुमार झा ने एक टीम गठित कर उसे रक्सौल से गिरफ्तार कर ही लिया। प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर डीएसपी संजय झा ने बताया कि इंस्पेक्टर अभय कुमार के नेतृत्व में एक टीम गठित कर अपर थानाध्यक्ष भोगेन्द्र कुमार, सब इंस्पेक्टर राकेश कुमार, अंगरक्षक राकेश कुमार, हरैया ओपी थानाध्यक्ष ध्रुवनारायण प्रसाद व जीआरपी थानाध्यक्ष तपेश्वर प्रसाद, एसआई ललन प्रसाद सिंह ने इस अपराधी को धर दबोचा। जो लोगों के बीच दहशत फैला कर अपना साम्राज्य स्थापित करना चाहता था।

परन्तु पुलिस की सक्रियता, वैज्ञानिक अनुसंधान, सीसीटीवी फुटेज व गुप्तचरों के जरिये उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसने कई मामलों में अपनी संलिप्तता स्वीकार किया है।गुड्डू पटेल ने स्वीकार किया कि उसके साथ अन्य 4-5 अपराधी और भी है, जिन्हें भी गिरफ्तर किया जायेगा। गुड्डू ने अभी एक माह के अंदर रेलवे गुमटी के समीप सटही काउंटर से 18 नवम्बर को रामाधार प्रसाद व दीनानाथ से रुपये लूट लिए,फिर 19 नवम्बर को रेलवे ढाला के समीप जेलेबिया पेड़ के पास रामबाबू से हथियार दिखा कर रुपये लुटे, काली नगरी श्याम मंदिर के समीप मिंटू कुमार गुप्ता से 11 नवम्बर को लूट की घटना को अंजाम दिया था। जबकि रेल परिक्षेत्र में उसने ई रिक्शा चालक सुनील साह पर 4 सितम्बर के दिन गोली चला दिया था। जिसके विरुद्ध हत्या का प्रयास व आर्म्स एक्ट जैसे कई मामले दर्ज हैं।

इसके पूर्व में भी वह कई मामलों में जेल जा चुका है। अभी कुछ माह पूर्व ही एमआई मोबाईल लूट कांड के आरोप में हरपुर थाना द्वारा उसे जेल भेजा गया था। सूत्रों की माने तो इस बार वह कुछ बड़ा करने वाला था। अपराधी गुड्डु पटेल लगभग 20 वर्षो से अपराध की दुनिया में शामिल है। बहरहाल पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके मंसूबे पर पानी फेर दिया है। एसडीपीओ संजय झा ने बताया कि इसके फरार साथी की तलाश जारी है जल्द ही उन्हें पकड़ लिया जाएगा।।               




image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS