ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
भारत विकास परिषद, सीमा जागरण मंच एवं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के तत्वावधान में एक दिवसीय निःशुल्क दंत एवं मुख जाँच शिविर का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 13/11/2019 6:16:05 PM
भारत विकास परिषद, सीमा जागरण मंच एवं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के तत्वावधान में एक दिवसीय निःशुल्क दंत एवं मुख जाँच शिविर का आयोजन

रक्सौल।अनिल कुमार। भारत विकास परिषद, शाखा-रक्सौल, सीमा जागरण मंच एवं बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के तत्वावधान में एक दिवसीय निःशुल्क दंत एवं मुख जाँच शिविर का आयोजन बुधवार को स्थानीय श्री सत्यनारायण मारवाड़ी पंचायती मन्दिर के सभागार में दोपहर 12 बजे से सायं 4 बजे तक आयोजित किया गया। 

 
इस जाँच शिविर का उदघाटन सीमा जागरण मंच के प्रांतीय अध्यक्ष महेश अग्रवाल भारत विकास परिषद के अध्यक्ष डॉ. राजेन्द्र प्रसाद सिंह, बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष साथ ही  डॉ. अजय कुमार (बीडीएस) (चिकित्सा पदाधिकारी) एवं #डॉ_दीपक कुमार (बीडीएस) एवं डॉ. खुशी गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया। इस जाँच शिविर में डॉ. अजय कुमार, डॉ. दीपक कुमार एवं डॉ खुशी गुप्ता ने अपनी सेवाएं प्रदान की। 
इस मौके पर शहर के इलाकों एवं दूसरे शहर के सैकड़ों मरीजों इस शिविर में दन्त एवं मुख सम्बन्धित बीमारियों का समाधान प्राप्त किया साथ ही मुफ्त में दवाएँ एवं टूथपेस्ट प्रदान की गयी। डॉ. खुशी गुप्ता ने जाँच शिविर में आये सभी मरीजों को परामर्श देते इस बात जोर दिया कि दाँतों की सफाई एवं उचित देखभाल नहीं करने से पायरिया, मसूडो़ं में खून आना, सूजन, असमय दाँतो में कीडा़ लगने के कारण टूट जाते तथा अनगिनत बीमारियाँ तीव्र गति से फैलती है। इसलिए दाँतों की नियमित सफाई एवं रखरखाव के लिए चिकित्सीय सलाह समय-समय पर लेने की जरूरत है। 
 
साथ ही एसआई सोहम, मुम्बई के डायरेक्टर राजीव शर्मा ने इस शिविर स्नायुबंधन का खिंचाव या तनाव, मोच, गर्दन में अकड़न (सर्वाइकल स्पॉन्डिलाइटिस), घुटनों में दर्द, कमर का दर्द, लटके हुए पेट या डिलीवरी के बाद पेट बांधने वाले उपकरणों इत्यादी के बारे में निःशुल्क सलाह प्रदान किया साथ ही एवं (ट्रेडमार्क) वाले उपकरण बाजार से खरीदने पर 25 प्रतिशत का लाभ उठाने के लिए मुफ्त कूपन भी दिया दी गया। 
 
इस मौके पर परिषद के उमेश सिकारिया, विजय साह, मनोज कुमार, नीतेश सिंह, ध्रुव सर्राफ उपस्थित रहे। इसकी जानकारी भारत विकास परिषद ,शाखा-रक्सौल के मीडिया प्रभारी रजनीश प्रियदर्शी ने दी।                               
                          
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS