ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम चम्पारण के बगहा में नक्सली-एसटीएफ मुठभेड़ में 4 नक्सली हुए ढेरसमस्तीपुर : बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस युवक को गोली मार की हत्यानेपाल पुलिस ने गांजा के साथ एक युवक को किया गिरफ्तारसमस्तीपुर : तीन बैंक अधिकारी सहित 21 कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 380मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातमकोरोना बीमारी से जंग के लिए नहीं उठे उचित कदम : शरद यादवप्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे
मोतिहारी
रक्सौल में दीपावली की रात जूता-चप्पल गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख
By Deshwani | Publish Date: 28/10/2019 5:32:50 PM
रक्सौल में दीपावली की रात जूता-चप्पल गोदाम में लगी भीषण आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

रक्सौल।अनिल कुमार। दीपावली की रात रक्सौल में हादसे की रात साबित हुई। एक ओर दीप से जहां पूरा शहर जगमग था। वहीं करीब नौ बजे कांग्रेस के पूर्व मंत्री सगीर अहमद के आवासीय परिसर के पिछले हिस्से वार्ड संख्या 9 में एक जूता-चप्पल के गोदाम में भीषण आग लगी से अफरा-तफरी मच गई। आसपास के लोग आगलगी पर काबू में जुट गए। सूचना मिलते ही अग्निशमन की टीम पहुंच कर आग पर काबू पाने में मशक्कत करती रही।

 
रक्सौल अग्निशामक केंद्र के प्रभारी भूपेंद्र नारायण सिंह के नेतृत्व में पहुची टीम ने आगलगी पर काबू का प्रयास किया। लेकिन आग काबू में आने की बजाए विकराल रूप धारण करने लगी। गली के संकरा होने व गोदाम के आवासीय परिसर के भीतर रहने से भी परेशानी हो रही है। इस बीच आग पर काबू पाने के लिए तीन फायर बिग्रेड वाहन पहुंच चुके हैं। उससे भी आग पर काबू नही पाया गया तो उसके बाद नेपाल के अग्निशामन टीम को भी बुलाना पड़ा। तब जाकर देर रात्रि करीब करीब 2 बजे आग पर काबू पाया गया।
 
सूत्रों ने बताया कि यह चप्पल गोदाम शहजाद अहमद का है। इस घटना में करीब 4 लाख की क्षति की सूचना है। शहर के आश्रम रोड के चिकपट्टी में घटित इस घटना को लेकर स्थानीय लोगों ने बताया कि गली व घर के संकरा होने व चप्पल के गोदाम होने से  आगलगी पर काबू में काफी मुश्किल आ रही थी। आगलगी विकराल रूप धारण कर चुकी थी। गश्ती कर रही फायर बिग्रेड टीम तो पहुंच गई। 
 
वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि पटाखों के चलते ही यह आग लगी है। इस बीच सामाजिक कार्यकर्ता नुरुल्लाह खान ने बताया कि फायर बिग्रेड वाहनों के खराब रहने से भी समस्या उत्पन्न  हुई है। एक फायर बिग्रेड वाहन का पाइप निकालने वाले गेट को तोड़ना पड़ा। इसमें घंटों समय बर्बाद हुआ। मौके पर अगलग्गी की घटना में एसडीओ अमित कुमार, डीएसपी संजय कुमार झा, थानाध्यक्ष अभय कुमार, बीडीओ कुमार प्रशान्त  सहित कई अधिकारी मौजूद थे।                            
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS