ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
दीपावली और छठ पर्व के मद्देनजर आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी के नेतृत्व में सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन
By Deshwani | Publish Date: 24/10/2019 5:22:33 PM
दीपावली और छठ पर्व के मद्देनजर आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी के नेतृत्व में सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन

रक्सौल।अनिल कुमार। रेलवे स्टेशन के आरपीएफ पोस्ट पर  दीपावली, छठ पर्व को शांतिपूर्वक संपन्न कराने के दृष्टिकोण से आरपीएफ कमांडेंट अंशुमान त्रिपाठी के नेतृत्व में सुरक्षा सम्मेलन का आयोजन किया गया। सम्मेलन में त्रिपाठी ने सभी सुरक्षाकर्मियों को निर्देश दिया कि पर्व त्योहार मेंं बाहर से आनेवाले यात्रियों को नशाखुरानी गिरोह द्वारा नशा का शिकार बनाकर लूटपाट कर सकते है। उसपर ध्यान देना है। दो तीन वर्ष पूर्व तक जो भी नशाखुरानी गिरोह के सदस्य पकड़े जा चूके है। उनका फोटो जारी कर उनपर विशेष नजर रखना है। भीड़ के समय सीसीटीवी के फूटेज को भी खंगाल कर संदिग्ध व्यक्तियों की पहचान करना है। 

 
उन्होंने कहा कि ट्रेन से उतरनेवाले भीड़ के समय सीसीटीवी कंट्रोल रुम में पांच छह  सुरक्षाकर्मी जाकर आपरेटर के सहयोग से भीड़ मेंं संदिग्ध की पहचान कर उसे नियंत्रण में लेकर पूछताछ करे। अधिक देर तक प्लेटफार्म पर बैठने वाले व्यक्तियों के प्रत्येक गतिविधियों पर नजर रखना है। महिला यात्रि महिला बोगी में ही बैठेगी उन्हे कोई परेशानी न हो इसका भी ख्याल आरपीएफ को रखना है। उसमेंं पुरुष के प्रवेश करने पर उसपर सख्ती बरते और कार्यवाही करे। 
 
अंशुमान त्रिपाठी ने कहा कि रेल पटरी के पास जहां जहां छठ पर्व होता है। वहां हमारी रेल सुरक्षा बल फोर्स तैनात रहेगी। वहां एक लाउड स्पीकर होना आवश्यक है। घना कोहरा के कारण ट्रेन आने जाने की जानकारी नही मिल पाती है छठब्रतियों और उनके सहयोगियों को इसकी जानकारी हमारी फोर्स माइक से एलाउन्स कर देगे। छठ में अतिरिक्त बल के लिए मोतिहारी एसपी से संर्पक कर सहयोग लेने पर जोर दिया। रेल पटरी पर होनेवाले छठ घाट पर डीजे नही बजेगा। यह उपर से ही आदेश है। 
 
उन्होंने कहा कि सुरक्षा को लेकर लास्ट मोमेन्ट में यात्रियों को प्लेटफार्म नही बदलना है। इसके लिए स्टेशन मास्टर को भी बताया गया है कि  जिस प्लेटफार्म पर ट्रेन आने की सूचना हो चूकी है उसमे बदलाव अंतिम समय नही करे वरना यात्रियों मेंं भगदड़ होने से हादसा होने की संभावना बनी रहती है। रक्सौल स्टेशन सीमावर्ती स्टेशन होने के कारण काफी संवेदनशील है। इसलिए विशूष चौकसी बरती जाए।वही कमांडेन्ट ने बताया की स्टेशन रोड में भी सीसीटीवी लगाने की रिपोर्ट बिभाग को भेजी जाएगी।  
 
इस अवसर पर आरपीएफ पोस्ट कमांडर राजकुमार, मिथिलेश कुमार, एस आई ओमप्रकाश ठाकूर, रामनाथ सहित कई सुरक्षाकर्मी उपस्थित थे।।                          
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS