ब्रेकिंग न्यूज़
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अनेक भागों में भारी बर्फबारी, उत्तर भारत में भी शीतलहर का प्रकोपपटना गैंगरेप के आरोपित विपुल कुमार और मनीष कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, अभी भी दो फरारनागरिकता संशोधन विधायक किसी भी हालत में पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा: ममता बनर्जीस्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी
मोतिहारी
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्ड
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2019 6:28:02 PM
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्ड

रक्सौल।अनिल कुमार। चम्पारण की धरती पर महात्मा गांधी के 150 वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे दो दिवसीय ग्लोबल गाँधी पीस कॉन्फ्रेंस 2019 जहाँ 10 से अधिक देशों के युवा प्रतिंनिधि शामिल थे। उसी में से रक्सौल थाना के नागा रोड के निवासी शिव कुमार भारती के पुत्र, मुकेश कुमार का चयन नेशनल पीस डेलीगेट के रूप में हुआ था।

इस कांफ्रेंस में 10 देशों के 105 युवा शामिल थे। इसमें 10 देशों और 105 युवाओं में से मुकेश का टॉप 30 में चयन हुआ, जहाँ मुकेश को ग्लोबल पीस अम्बेसडर चुना गया और मुकेश को सम्मानित किया गया। यह आयोजन ख़्वाब फ़ाउंडेशन के द्वारा गांधी संग्रालय में दिनांक 15 और 16 अक्तूवर को मनाया गया था।

इस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले देश नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, अमेरिका, गाना, भूटान, अफ़ग़ानिस्तान आदि के युवा प्रतिंधि मौजूद थे। नेपाल के राज कट्टल, श्रीलंका की ईतिसा मँजो, अमेरिका के नेहल के साथ विशाल को भी इस अवार्ड के लिए चुना गया। मुकेश कुमार स्किल डेवलपमेंट सेंटर के मैनेजिंग डायरेक्टर है और साथ ही समाज में गरीब बच्चों के शिक्षा पर काम कर रहे है। इसके पहले भी मुकेश को इंडिया यूथ अवार्ड प्राप्त हो चुका है।  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS