ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
मोतिहारी
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्ड
By Deshwani | Publish Date: 17/10/2019 6:28:02 PM
रक्सौल के मुकेश कुमार को मिला ग्लोबल पीस अवार्ड

रक्सौल।अनिल कुमार। चम्पारण की धरती पर महात्मा गांधी के 150 वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में मनाए जा रहे दो दिवसीय ग्लोबल गाँधी पीस कॉन्फ्रेंस 2019 जहाँ 10 से अधिक देशों के युवा प्रतिंनिधि शामिल थे। उसी में से रक्सौल थाना के नागा रोड के निवासी शिव कुमार भारती के पुत्र, मुकेश कुमार का चयन नेशनल पीस डेलीगेट के रूप में हुआ था।

इस कांफ्रेंस में 10 देशों के 105 युवा शामिल थे। इसमें 10 देशों और 105 युवाओं में से मुकेश का टॉप 30 में चयन हुआ, जहाँ मुकेश को ग्लोबल पीस अम्बेसडर चुना गया और मुकेश को सम्मानित किया गया। यह आयोजन ख़्वाब फ़ाउंडेशन के द्वारा गांधी संग्रालय में दिनांक 15 और 16 अक्तूवर को मनाया गया था।

इस कॉन्फ्रेंस में भाग लेने वाले देश नेपाल, श्रीलंका, बांग्लादेश, अमेरिका, गाना, भूटान, अफ़ग़ानिस्तान आदि के युवा प्रतिंधि मौजूद थे। नेपाल के राज कट्टल, श्रीलंका की ईतिसा मँजो, अमेरिका के नेहल के साथ विशाल को भी इस अवार्ड के लिए चुना गया। मुकेश कुमार स्किल डेवलपमेंट सेंटर के मैनेजिंग डायरेक्टर है और साथ ही समाज में गरीब बच्चों के शिक्षा पर काम कर रहे है। इसके पहले भी मुकेश को इंडिया यूथ अवार्ड प्राप्त हो चुका है।  

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS