ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल अनुमंडल कार्यालय में आयोजित ड्राइविंग लाइसेंस शिविर रद‍्द होने से भड़के लोग, की प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी
By Deshwani | Publish Date: 16/10/2019 4:15:46 PM
रक्सौल अनुमंडल कार्यालय में आयोजित ड्राइविंग लाइसेंस शिविर रद‍्द होने से भड़के लोग, की प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी

रक्सौल।अनिल कुमार। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत रक्सौल अनुमंडल कार्यालय में आयोजित ड्राइविंग लाइसेंस शिविर को रद‍्द कर दिया। अंतिम वक्त में शिविर रद‍्द होने के बाद लोगों में काफी आक्रोश पनपा और लोगों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की। लोगों का कहना था कि अंतिम समय में प्रशासन के द्वारा यह बताया गया कि केवल मुख्यमंत्री परिवहन योजना के आवेदकों का लाइसेंस बनेगा। बाद में पता चला कि यह शिविर भी रद‍्द कर दिया गया। 
 
लोगों ने बताया कि हमलोग देर रात से यहां पर आये थे। मोतिहारी जाकर लाइसेंस बनवाना काफी परेशानी का काम है। रक्सौल में यदि शिविर लगता तो काफी लोगों का आसानी से लाइसेंस बन जाता। अनुमंडल पदाधिकारी अमीत कुमार ने बताया कि जिला परिवहन पदाधिकारी अनुराग कौशल सिंह के निर्देश के बाद बुधवार को लगने वाली शिविर को रद‍्द किया गया। आगे शिविर आयोजित होने की सूचना बाद में दी जायेगी। वहीं लाइसेंस बनवाने के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र लेने के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भी लोगों की भारी भीड़ थी। देर रात से ही लोग लाइन में लगकर लाइसेंस बनवाने के लिए मेडिकल प्रमाण पत्र बनवाने के लिए खड़ थे। 
 
सुबह में डॉ राजीव रंजन व उनकी टीम द्वारा जब मेडिकल बनाने का काम शुरू किया गया तो अस्पताल में कई बार हंगामा भी हुआ। वहीं अनुमंडल कार्यालय में भी जब शिविर के स्थगित होने की खबर आयी तो कुछ देर के लिए माहौल खराब हो गया था। बाद में प्रशासन ने सुझबुझ का परिचय देते हुये स्थिती को नियत्रंण में लिया। 
 
यहां बता दे कि रक्सौल अनुमंडल में करीब 2000 से अधिक लोग सुबह से ही लाइसेंस बनवाने के लिए आये थे, जिन्हे बाद में पता चला कि शिविर को कैंसल कर दिया गया है। दूर-दराज के गांव से आये लोगों के अंदर शिविर रद‍्द होने के बाद काफी निराशा थी। लोगों का कहना था कि यदि प्रशासन को शिविर रद‍्द ही करना था तो आयोजन के लिए इतना प्रचार प्रसार भी नहीं करना चाहिए था।
 
आक्रोशित लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि रक्सौल में जल्द ही शिविर का आयोजन कर लोगों का लाइसेंस बनवाया जाये ताकि लोगों का आसानी से लाइसेंस मिल सके और किसी प्रकार की परेशानी न हो।।      
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS