ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
नेपाल का भटका बालक को जीआरपी ने किया परिजनों के हवाले
By Deshwani | Publish Date: 13/10/2019 10:52:43 PM
नेपाल का भटका बालक को जीआरपी ने किया परिजनों के हवाले

रक्सौल अनिल कुमार। भारत नेपाल के पत्रकारों व समाजसेवियो के सहयोग से नेपाल का भटका बालक को जीआरपी ने किया परिजनों के हवाले।शनिवार को  वीरगंज नेपाल के घरिअर्वा पोखरा निवासी मनोज प्रसाद और अनिता देवी सात वर्षीय पूत्र भटक कर ट्रेन से कुण्डवा चैनपुर स्टेशन पहूंच गया था।जिसे रेल कर्मियों ने अपने सुरक्षा मे लेकर उस बालक से पुछताछ किया तो उसने अपना नाम रितीक बताया।पापा का नामा मनोज और मा का नाम अनिता देवी बता रहा था।

 
 
वीरगंथ स्थित राधा इन्टनेशनल स्कुल मे पढ़ने की बात बताया।जिसके बाद रेल कर्मियों ने वहा के पत्रकार से उस बालक के नेपाल होने की सूचना देकर उसके परिजनो से संर्पक करने के लिए सहयोड मांगा था।जिसके बाद वहाँ के पत्र कार रक्सौल के पत्रकारों  के माध्यम से उस बालक के तस्विर को वायरल करते हुए नेपाल के पत्रकारों और समाजसेवियो तक पहुंचाया।जो उक्त बालक के तस्वीरों को सोशल साईट पर वायरल कर दिया।
 
 
इसके साथ ही रक्सौल स्थित प्रयास संस्था से भी संर्पक किया गया।उसके बाद जीआरपी द्वारा उक्त बालक को रक्सौल लाया गया। इधर अपने बालक के तलाश मे थे जिन्हे रक्सौल जीआरपी मे होने की सूचना मिलते ही रक्सौल पहूँच कर माता पिता ने अपने बच्चे को रिसिब किमा। इसके साथ ही इसके लिए दोनो देश के पत्रकारों को अभार ब्यक्त किया।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS