ब्रेकिंग न्यूज़
स्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरीझारखंड विधानसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में 1:00 बजे तक 45% से अधिक मतदानआज उच्‍चतम न्‍यायालय में दुष्‍कर्म और हत्‍या के चार आरोपियों की मुठभेड़ में मौत की एसआईटी जांच की याचिकाओं पर होगी सुनवाईएक संसदीय समिति ने कहा है कि सरकार को रसोई गैस पर अधिक सब्सिडी वाली एक और योजना शुरू करने के बारे में करना चाहिए विचार
मोतिहारी
बेल निमंत्रण देने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पंडालों में खुला मां दुर्गा का पट
By Deshwani | Publish Date: 5/10/2019 5:23:48 PM
बेल निमंत्रण देने उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़, पंडालों में खुला मां दुर्गा का पट

रक्सौल।अनिल कुमार। शुक्रवार को बेल निमंत्रण देने के बाद शनिवार को रक्सौल के सभी पूजा पंडालों के सैकड़ों भक्तों ने मां दुर्गा की डोली लेकर बेल निमंत्रण स्थल पर पहुंच माता को अपने साथ लायें। उसके बाद सभी पंडालों में वैदिक मंत्रोचारण के साथ जगत जननी मां दुर्गा की विधिवत पूजा कराते हुए पूर्ण श्रृंगार के बाद मां का पट खोला गया।
 


 

शहर के प्रमुख पूजा स्थलों में नागा रोड दुर्गा पूजा समिति, ब्लाक रोड दुर्गा पूजा समिति, रेलवे दुर्गा पूजा समिति, कौड़िहार् दुर्गा पूजा समिति, मौजे चौक दुर्गा पूजा समिति, नटराज सेवा संगम दुर्गा पूजा समिति, लक्ष्मीपुर दुर्गा पूजा समिति, कोइरिया टोला दुर्गा पूजा समिति, लोहापट्टी दुर्गा पूजा समिति, सुंदरपुर रोड दुर्गा पूजा समिति सहित कई पूजा समितियों द्वारा आयोजित मां अम्बे के इस जुलूस में सैकड़ों महिला, पुरुष, बच्चे एवं युवा के सिर पर माँ दुर्गा लिखी पट्टी एवं युवकों के कंधे पर गमछा शोभा बढ़ा रहा था।
 


 

वहीं नागा रोड दुर्गा पूजा समिति ने  रथ पर मां दुर्गा के साथ भगवान शंकर एवं बजरंग बली की झांकी पूजा स्थल से निकाली। सभी जुलूस मुख्य पथ होते बेल वृक्ष के पास तक भ्रमण कर पुनः पूजा स्थल वापस आया। उसके बाद सभी पंडालों में आचार्यो के वैदिक मंत्रोचारण के साथ जगत जननी मां दुर्गा की विधिवत पूजा कराते हुए पूर्ण श्रृंगार के बाद मां का पट खुला। जिसके बाद पंडाल में भक्तों की भारी हुजूम जुटने लगी। लक्ष्मीपुर स्थित मां मनोकामना माई मंदिर, बीरगंज के गहवा माई मंदिर सहित सभी माता के मंदिरों में सुबह से ही भक्तों की भीड़ थी।                                       

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS