ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी विनीत कुमार ने मोतिहारी सदर डीएसपी का पद संभाला
By Deshwani | Publish Date: 3/10/2019 11:00:00 PM
प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी विनीत कुमार ने मोतिहारी सदर डीएसपी का पद संभाला

आईपीएस विनीत कुमार मोतिहारी के सदर डीएसपी बने। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी। आईपीएस अधिकारी विनीत कुमार मोतिहारी सदर के डीएसपी बनाए गए हैं। वे 2017 बैच के आपीएस हैं। मालूूम हो कि यहां के निवर्तमान सदर डीएसपी मुरली मनोहर मांझी का यहां से तबादला हो गया है। उन्हें अपराध अनुसंधान विभाग का डीएसपी बनाया गया है।

आईपीएस विनीत कुमार इसके पहले भागलपुर में प्रशिक्षु आईपीएस अधिकारी थे।

राज्य सरकार ने बिहार पुलिस सेवा के डीएसपी स्तर के 17 अधिकारियों का तबादला कर दिया है। इनमें से 9 डीएसपी को निगरानी अन्वेषण  मंगलवार को गृह विभाग ने तबादले की अधिसूचना जारी कर दी है। जिला व्यावहारिक प्रशिक्षण के बाद वर्ष 2015, 2016 और 2017 के पांच आईपीएस अधिकारियों को जिलों में एसडीपीओ और एएसपी के पद पर तैनात कर दिया है। गया से आईपीएस अधिकारी हृदय कांत को सासाराम में एसडीपीओ, पटना से अमितेश कुमार को पूर्वी मुजफ्फरपुर में एएसपी, मुजफ्फरपुर से अंबरीश राहुल को आरा सदर में एसडीपीओ, गया से स्वर्ण प्रभात को पटना में एएसपी (विधि-व्यवस्था) और भागलपुर से आईपीएस अधिकारी विनीत कुमार को मोतिहारी सदर का एसडीपीओ बनाया गया है।

ट्रेनिंग के बाद 5 आईपीएस को मिली नई जिम्मेदारी : दूसरी ओर सहरसा मुख्यालय में डीएसपी के पद पर तैनात रश्मि को पुलिस उपाधीक्षक (प्रशासन) मुंगेर के पद पर भेजा गया है। उनकी जगह बृजनंदन मेहता सहरसा मुख्यालय के नए डीएसपी होंगे। बृजनंदन मेहता पहले मुंगेर में तैनात थे। पूर्वी मुजफ्फरपुर से गौरव पांडेय को बरौनी में रेल डीएसपी, आरा से पंकज कुमार को पूर्णिया में डीएसपी (मुख्यालय), पटना से राकेश कुमार को छपरा में आईजी कार्यालय में डीएसपी, सासाराम से राजेश कुमार-1 को अपराध अनुसंधान विभाग में एएसपी, मोतिहारी सदर के एसडीपीओ मुरली मनोहर मांझी को अपराध अनुसंधान विभाग में डीएसपी, बीएमपी-4 से सुरेंद्र कुमार मौआर, बीएमपी-11 से राजेंद्र प्रसाद, बीएमपी-15 से राम लायक राम, अपराध अनुसंधान विभाग से अरुण पासवान और अपराध अनुसंधान विभाग से संतोष कुमार सिंह को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीएसपी बनाया गया है। वहीं वेटिंग फॉर पोस्टिंग विपिन कुमार ठाकुर, रामकिशोर शरण, रंजन कुमार सिंह, मनोज कुमार श्रीवास्तव और मनोज कुमार को निगरानी अन्वेषण ब्यूरो में डीएसपी के पद पर तैनात किया गया है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS