ब्रेकिंग न्यूज़
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अनेक भागों में भारी बर्फबारी, उत्तर भारत में भी शीतलहर का प्रकोपपटना गैंगरेप के आरोपित विपुल कुमार और मनीष कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, अभी भी दो फरारनागरिकता संशोधन विधायक किसी भी हालत में पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा: ममता बनर्जीस्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी
बिहार
रक्सौल में रेलवे पदाधिकारियों ने निकाली स्वच्छता रैली, किया लोगों को जागरुक
By Deshwani | Publish Date: 16/9/2019 11:28:29 PM
रक्सौल में रेलवे पदाधिकारियों ने निकाली स्वच्छता रैली, किया लोगों को जागरुक

रक्सौल। अनिल कुमार।
 
रेलवे स्टेशन पर स्वच्छता ही सेवा के नारे के साथ सफाई पखवाड़ा कार्यक्रम की शुरूआत की गई।  एरिया मैनेजर मुकुंद बिहारी की अध्यक्षता में आयोजित कार्यक्रम के दौरान पहले प्रभात फेरी निकाली गयी। रेलवे मध्य विद्यालय के सामने से निकाली गयी रैली जागरूकता के नारे के साथ बाटा चौक तक पहुंची। रास्ते में लोगों से गंदगी नहीं फैलाने की व देश को स्वच्छ बनाने में अपना योगदान करने की अपील की गयी।
 
 
प्रभात फेरी के बाद रेल अधिकारियों और कर्मियों की टीम स्टेशन परिसर में पहुंची। यहां पर श्रमदान करते हुये स्टेशन के सभी अधिकारियों के द्वारा हाथ में झाड़ू लेकर पूरे स्टेशन परिसर की सफाई की गयी। पोर्टिंगों से लेकर प्लेटफार्म व रेलवे स्टेशन की पॉर्क की घंटो सफाई करने के बाद सभी रेल कर्मियों को स्वच्छता की शपथ दिलायी गयी।
 
 
स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह, आरपीएफ इंस्पेक्टर राज कुमार, डीसीआइ वरूण कुमार सिंह, इलेक्ट्रिक इंनजिनियर राजेश कुमार आदि की उपस्थिति में सभी रेल कर्मियों को गंदगी नहीं फैलाने, गंदगी फैलाने वालों को गंदगी फैलाने से रोकने की शपथ दिलायी गयी। सभी कर्मियों ने अधिकारियों के साथ शपथ लेकर गंदगी नहीं फैलाने के वचन पर प्रतिबद्धता जतायी। इसके बाद भारत विकास परिषद‍् के सदस्यों के सहयोग से स्टेशन परिसर में स्थित पॉर्क में पौधारोपण किया गया।        
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS