ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
भारतीय सभ्यता और संस्कृति का है हिन्दी: जियालाल प्रसाद
By Deshwani | Publish Date: 14/9/2019 5:17:55 PM
भारतीय सभ्यता और संस्कृति का है हिन्दी: जियालाल प्रसाद

चिरैया। प्रखंड के मीरपुर स्थित दिल्ली पब्लिक स्कूल इंटरनेशनल के प्रांगण में शनिवार को विश्व हिन्दी दिवस के अवसर पर छात्र-छात्राओं के बीच निबंध व भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जिसमें सफल प्रतिभागियों को स्कूल प्रबंधन की ओर से पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। वही एक विचार गोष्ठी का आयोजन कर स्कूल के विद्वान शिक्षकों ने हिन्दी की उपयोगिता पर विस्तृत रूप से प्रकाश डाला। 

 
इस अवसर पर स्कूल के निदेशक जियालाल प्रसाद ने कहा कि हिन्दी भारतीय सभ्यता और संस्कृति का वाहक है। उन्होंने कहा कि हिन्दी केवल भाषा ही नही भारतीयों की पहचान है। यह अनेकता के बीच एकता का परिचायक है। इसलिए हमें हिन्दी पढ़ने, लिखने और बोलने में गर्व महसूस करना चाहिए। 
 
कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रो. ध्रुव कुमार व संचालन शम्भूनाथ सिंह ने किया। वही राघव प्रसाद, नरेन्द्र कुमार, रजनीश तिवारी, नसीम आलम, उमेश कुमार व अंजू सिंह आदि ने भी हिन्दी भाषा के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला। मौके पर विद्यालय के छात्र-छात्राओं सहित विद्यालय के शिक्षक व गण्यमान्य व बुद्धिजीवी जन मौजूद रहे ।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS