ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी के रामगढ़वा में आरटीपीएस केंद्र का हुआ उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 3/9/2019 10:01:17 PM
मोतिहारी के रामगढ़वा में आरटीपीएस केंद्र का हुआ उद्घाटन

मोतिहारी/रामगढ़वा रेयाज आलम लड्डू। प्रखंड क्षेत्र के जैतापुर पंचायत  में मंगलवार को लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी राकेश कुमार एवं पंचायत के मुखिया कृष्णा सिंह ने किया। उद्घाटन के समय प्रखंड विकास पदाधिकारी ने उपस्थित लोगों से कहा कि लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आरटीपीएस काउंटर पंचायत में खोला गया है। 

 
 
पंचायत के लोगों को दूर-दूर से जाति प्रमाण पत्र, निवास प्रमाण पत्र, आय प्रमाण पत्र, वृद्धा पेंशन, दाखिल खारिज का आवेदन करने के लिए प्रखंड मुख्यालय में जाना पड़ता था। जिसके चलते लोगों को काफी परेशानी होती थी। लोग अब उपरोक्त कार्यो का आवेदन पंचायत में ही करेंगे। पंचायत में पंचायत के कर्मी नियमानुसार आरटीपीएस काउंटर पर उपस्थित रहेंगे एवं पंचायत से संबंधित कार्यो का निपटारा करेंगे। पंचायत के कर्मी पंचायत में ही कार्य करेंगे। मुखिया कृष्णा सिंह ने कहा कि यह आरटीपीएस काउंटर खोलने से लोगों को बहुत ही सुविधा होगी।
 
 
मौके पर कार्य पालक सहायक सब्बीर अहमद,पंचायत सचिव हरेंद्र राम,संजय सिंह,बबलू सिंह  सभी वार्ड सदस्य एवं पंचायत के गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थेे। 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS