ब्रेकिंग न्यूज़
जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अनेक भागों में भारी बर्फबारी, उत्तर भारत में भी शीतलहर का प्रकोपपटना गैंगरेप के आरोपित विपुल कुमार और मनीष कुमार ने कोर्ट में किया सरेंडर, अभी भी दो फरारनागरिकता संशोधन विधायक किसी भी हालत में पश्चिम बंगाल में लागू नहीं होगा: ममता बनर्जीस्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी
मोतिहारी
रक्सौल में पूजा स्थल के समीप कचरा डंपिंग ट्रिटमेंट प्लांट के लिए जगह चिन्हित किए जाने पर हो रहा रोज-रोज बवाल
By Deshwani | Publish Date: 2/9/2019 12:29:55 AM
रक्सौल में पूजा स्थल के समीप कचरा डंपिंग ट्रिटमेंट प्लांट के लिए जगह चिन्हित किए जाने पर हो रहा रोज-रोज बवाल

 रक्सौल।अनिल कुमार।

 नगरपरिषद के द्वारा धनगढ़वा कौड़िहार पंचायत में कचड़ा डपिंग ट्रिटमेंट प्लांट को लेकर चिन्हित की गयी जमीन पर फिर से बवाल हो गया। ग्रामीणों का आरोप है कि लक्ष्मीपुर गांव के सैकड़ो लोग वहां पर जमा होकर इस बात कर विरोध कर रहे थे कि अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार के अंगरक्षकों के द्वारा शनिवार की शाम उनकी बेवजह पिटाई की गयी। उक्त जमीन पर शनिवार को विवाद हुआ था। यह स्थान कूड़ा कचरे के डंपिंग के लिए नगर परिषद ने चिन्हित किया है। जबकि ग्रामीणों का कहना है कि यहां पर मंदिर है और वर्षों से यहां पूजा-अर्चना की जाती है।

इसके बाद पहुंचे अधिकारियों के द्वारा आपसी सहमति के बाद मंगलवार को बैठक कर समस्या को निदान करने की बात कहीं गयी थी।
 
 वहीं लोगों का कहना था कि इसके बाद विवाद समाप्त हो गया था। लेकिन शनिवार को मोतिहारी से लौट रहे एसडीओ अमित कुमार जब उस रास्ते से गुजरे तो उनकी गाड़ी विवादित स्थल के पास रूक गयी। उनके अंगरक्षक गाड़ी से उतरे तथा वहां पर मौजूद लोगों के साथ गाली-गलौज करते हुए लाठी-डंडे से उनकी पिटाई कर दी गई। इस दौरान लक्ष्मीपुर गांव के सैमुदिन अंसारी, अजय महतो, रामानंद महतो, संजय चौधरी, संयोग देवी और भभिया देवी को पुलिस ने डंडे से मार दिया, जिससे उन्हे चोट लग गई।
 

 इसके बाद रविवार की सुबह सैकड़ो की संख्या में ग्रामीण वहां जमा हुये और प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे। मामले की सूचना पर पंचायत के मुखिया नायाब आलम, कांग्रेस नेता रामबाबू यादव, राजद नेता सुरेश यादव भी पहुंच गये। लोगों से बैठक कर स्थिति को समझा गया और इसके बाद प्रशासन को इसकी सूचना दी गयी। लोगों का कहना था कि हमलोगों के साथ मारपीट हुई है। बाद में सूचना के बाद पहुंचे अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी संजय कुमार झा ने लोगों से बात की और मामले को देखते हुए अपने तरफ से शांति की पहल की। जिसके बाद लोग माने। इस मामले को लेकर निर्णय लिया गया कि मंगलवार को नगरपरिषद के पदाधिकारियों की उपस्थिति में बैठक कर इस विवाद का समाधान किया जाएगा। मौके पर पूर्व मुखिया मुन्नी चौधरी, सुनिल कुमार कुशवाहा, रामनारायण प्रसाद, शोभलाल प्रसाद, जगत प्रसाद, जनक महतो सहित अन्य मौजूद थे। इधर, थाना से विधि व्यवस्था के लिए नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार, अवर थानाध्यक्ष विधि व्यवस्था भोगेन्द्र कुमार सहित कई पुलिसकर्मी मौजूद थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS