ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
जोकियारी राजकीय मध्य विद्यालय में घोर अनियमितता को लेकर अभिभावक व बच्चों ने किया विरोध प्रदर्शन
By Deshwani | Publish Date: 27/8/2019 6:45:51 PM
जोकियारी राजकीय मध्य विद्यालय में घोर अनियमितता को लेकर अभिभावक व बच्चों ने किया विरोध प्रदर्शन

रक्सौल। अनिल कुमार। जोकियारी पंचायत के जोकियारी राजकीय मध्य विद्यालय में घोर अनियमितता और प्रधानाध्यापिका रूप लता गुप्ता की मनमानी को लेकर अभिभावक व स्कूल के बच्चों ने दो घंटा विद्यालय में हंगामा कर विरोध प्रदर्शन किया। आक्रोशित ग्रामीण व बच्चों ने प्रधानाध्यापिका पर कई अनियमितता का आरोप लगाया। 

 
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि स्कूल समय से नही चलता है। ऊपर वाली क्लास में शिक्षक पढ़ाने ही नही जाते। मध्याह्न भोजन में घोर अनियमितता बरती जा रही है। ग्रामीण बच्चों सहित उक्त स्कूल के शिक्षक भी एच एम पर गड़बड़ी का आरोप लगाया है। वही उसी स्कूल की शिक्षिका इंदु कुमारी ने प्रयानाध्यापिका पर आरोप लगाया कि बच्चें 200 आते है, मध्याह्न भोजन का लिस्ट 400 का बनाया जाता है। भोजन भी मेनू के अनुसार नही बनाया जाता। 
 
स्कूल में आक्रोश की खबर लगते ही मौके पर बीडीओ कुमार प्रशांत, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अर्चना कुमारी, नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार व स्थानीय मुखिया पति रामविनय सिंह पहुच कर आक्रोशितों को समझा बुझा कर शांत करवाया और आश्वासन दिया कि जल्द ही विद्यालय में सुधार की जाएगी। इसको लेकर बीडीओ कुमार प्रशांत से अनियमितता के बारे में ग्रामीण व बच्चों ने बताया। 
 
 
 
वर्ग 7 की प्रीति कुमारी ने बताया कि मध्याह्न भोजन अच्छा से नही बनने का शिकायत एच एम से करते है तो कहती है भोज चल रहा है कि घर का खाना है जैसा बना है खा लो। छात्रा मनीषा कुमारी, सोनी कुमारी, रोहित कुमार, विशाल कुमार, बृजेश कुमार व अन्य छात्रों ने आरोप लगाया कि सभी शिक्षक क्लास के समय मोबाइल में लगे रहते है। मोबाइल में ताश व लूडो गेम खलते रहते है। वर्ग में ज्यादा ध्यान नही देते। छात्रा प्रीति, सुरुचि, अंजली, निकिता, सुधा, सुहानी, प्रिया, मुस्कान सहित कई छात्रा ने कहा शौचालय में ताला मार कर रखा जाता है। मजबूरन हम सभी को शौच के लिए बाहर जाना पड़ता है। 
 
इस बाबत बीडीओ कुमार प्रशांत ने बताया कि ग्रामीणों से लिखित शिकायत मिली है। इसकी जांच के लिए कमेटी बनने जा रही है। कई बिंदुओं पर अलग-अलग लोगों के द्वारा आपत्ति दर्ज किया गया है। एक सप्ताह का हमने गांव वालो से समय मांगा है। इतने दिनों के अंदर सभी प्रक्रिया का जांच कर के जो भी दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। 
 
वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अर्चना कुमारी ने बताया कि सभी शिक्षकों का मोबाइल क्लास शुरू होने के पूर्व एचएम को जमा कर देंगे व स्कूल की समाप्ति के बाद ही मोबाइल लेंगे। वही प्रधानाध्यपिका रूपलता कुमारी का कहना है कि कुछ शिक्षक व ग्रामीण मिल कर मुझे फसाने का कार्य कर रहे है। बच्चों को बहला फुसला कर यह षड्यंत्र मेरे खिलाफ रचा जा रहा है।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS