ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
घोड़ासहन के सार्वभौम प्रेमधाम मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी, वृंदावन से मंगाया गया विशेष पोशाक
By Deshwani | Publish Date: 23/8/2019 7:35:46 PM
घोड़ासहन के सार्वभौम प्रेमधाम मंदिर में कृष्ण जन्माष्टमी की तैयारी, वृंदावन से मंगाया गया विशेष पोशाक

 घोड़ासहन। राजू सिंह।
 
प्रखंड क्षेत्र में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार बड़े ही धुमधाम से बनाया जा रहा है। इस साल भक्तों को यह त्योहार दो दिनों तक मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। त्योहार को लेकर प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी स्थानीय सार्वभौम प्रेमधाम मंदिर के प्रांगण में कृष्ण जन्माष्टमी का त्योहार मनाए जाने की तैयारियां जोर शोर से की जा रही है।
 

अवसर पर मंदिर के महंथ श्री शंकर बाबा ने बताया कि यह मंदिर घोड़ासहन शहर के बीचो-बीच अवस्थित है। यह मंदिर डाक घर से दक्षिण पोखर से सटे होने के कारण आने वालों के लिए भी सुलभ है। ऐसे यह मंदिर संत दास रामायणी मंदिर के नाम से भी प्रसिद्ध है। इस मंदिर में इस साल कृष्ण जन्माष्टमी का पर्व बड़े ही धुमधाम से मनाने की तैयारी है। मंदिर को रंग-पोत कर तैयार कर दिया गया है। वहीं मंदिर को 9 तरह के सुगंधित फूलों से सजाया जा रहा है।
 
 
 शनिवार को लड्डू गोपाल को विशेष साज-शृंगार कर सजाया जाएगा। उनके लिए वृन्दावन के कारिगरों द्वारा निर्मित स्पेशल पोशाक भी मंगा लिया गया है। इस तरह लड्डू गोपाल को आठ दिनों तक झुले में झुलाया जाएगा। छठी के दिन पूजनोत्सव का अंतिम दिन होगा। इस बीच मंदिर परिसर में हीं धार्मिक झांकी की तैयारी की गई है। जिसमें अपने पूर्वी चम्पारण जिला के अलावें सीतामढी, पटना सहित कई अन्य जिल्लों के कलाकार कृष्ण - श्याम सहित विभन्न देवी-देवताओं के रूप में अपनी प्रस्तुति देंगे। इसमें हनुमान व शिव आदि का नृत्य भी आकर्षण का केन्द्र होगा। जिसके बहती सरिता में डुबकी लगा भक्तों को भक्तीमय परिवेश  में सराबोर होने का सौभाग्य प्राप्त होगा। वहीं प्रतिदिन पूजन के बाद प्रसाद आदि का वितरण होगा।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS