ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौत
मोतिहारी
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशि
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 6:43:01 PM
केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक छात्राओं को मिलेगा मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ, एकमुश्त 25000 की मिल सकती है राशि

मोतिहारी। केविवि की स्नातक उत्तीर्ण और परास्नातक में अध्ययनरत छात्राओं को बिहार सरकार के शिक्षा विभाग द्वारा चलाए जा रहे मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना का लाभ मिलना सुनिश्चित हुआ है। विश्वविद्यालय की तरफ से अपनी छात्राओं को इस योजना का लाभ दिलाने के लिए बिहार सरकार के वेबसाइट ई-कल्याण पर आवश्यक पंजीकरण कर दिया गया है। उपरोक्त जानकारी अधिष्ठाता, छात्र कल्याण, डॉ. पवनेश कुमार ने दी।

 
उन्होंने कहा कि इस योजना का लाभ लेने की इच्छुक छात्राएं ई-कल्याण वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकती हैं। अधिष्ठाता, छात्र कल्याण कार्यालय द्वारा छात्राओं को इस संबंध में अपेक्षित सहयोग दिया जाएगा। 
 
इस अवसर पर कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा ने कहा भारत को सशक्त और समृद्ध बनाने के लिए बालकों के साथ-साथ बालिकाओं को विशेष रुप से प्रोत्साहित करने की आवश्यकता है। यह प्रसन्नता का विषय है कि हमारे विश्वविद्यालय से स्नातक उत्तीर्ण एवं परास्नातक में अध्ययनरत छात्राओं को इस योजना का लाभ मिल सकेगा। 
 
इस मौके पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए प्रति कुलपति प्रो. अनिल कुमार राय ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा बिहार की छात्राओं के लिए चलाए जा रहे इस योजना का लाभ विश्वविद्यालय की छात्राओं को मिल सके इसके लिए अधिष्ठाता, छात्र कल्याण कार्यालय लम्बे समय से प्रयासरत था। ज्ञात हो कि नेशनल स्कॉलरशिप पोर्टल पर भी विश्वविद्यालय का नाम पंजीकृत है। विवि के सभी विद्यार्थी अपनी योग्यतानुसार पोर्टल पर उपलब्ध केन्द्र और राज्य सरकार की विभिन्न छात्रवृत्तियों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। 
 
इस संबंध में विद्यार्थी अर्थशास्त्र विभाग के सहायक प्राध्यापक और सह अधिष्ठाता, छात्र कल्याण राम लाल बगड़िया से सम्पर्क कर सकते हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS