ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी
By Deshwani | Publish Date: 22/8/2019 4:55:34 PM
एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित, योजनाओं के बारे में किसानों को दी जानकारी

रक्सौल। गुरुवार को आशीष परियोजना के द्वारा प्रखंड कृषि कार्यालय रक्सौल के सहयोग से एक दिवसीय प्रखंड स्तरीय कृषि समन्यवय कार्यक्रम रक्सौल के कृषि भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम का संचालन प्रखंड कृषि पदाधिकारी श्री रविन्द्र कुमार के द्वारा किया गया। 
 
जिसमें किसानों रजिस्ट्रेशन, किसान मान धन योजना, प्रधानमंत्री कृषि समान योजना इत्यादि के बारे में सभी कृषि सलाहकार एवं किसानों को इसके बारे में इस योजनाओ को पाने के लिए विस्तृत जानकारी दी गई, संचालनकर्ता के द्वारा खासकर प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना को पाने के लिए उन्हें जागरूक किया गया।
 
उनके द्वारा यह बताया गया कि किसान पंजीकरण कराने के बाद ही किसान प्रधानमंत्री किसान समान निधि योजना के लाभार्थी होंगे और उन्हे प्रति बर्ष 6000 रुपये सरकार के द्वारा अनुदान दिया जाएगा।  इस अवसर पर यह भी बताया गया कि पूरे रक्सौल  में कुल 25000 किसान है जिसमें से मात्र 4800 किसान ही प्रधान मंत्री समान निधि योजना के लिए आवेदन किये है जो बहुत ही कम है और यह हमारे किसान भाई एवं हम सबों के लिए बहुत दुखद बात है। इसके बाद कृषि सलाहकारों के द्वारा भी इस पंजीकरण अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने के लिए तैयार हुए।
 
कर्यक्रम के समापन मधु सिंह के द्वारा धन्यबाद ज्ञापन करके किया गया । मौके पर उपस्थित मधु सिंह,दिलीप कुमार, संदीप कुमार,सुनील कुमार एवं कृषि कार्यालय रक्सौल से दिनेश कुमार दुबे, कृषि समन्वय मोहमद एहसान उल्लाह, अजय ठाकुर, संजय गुप्ता, विजय सिंह सहित सभी किसान सलाहकार, कर्मचारीगण एवं किसान उपस्थित थे।।  
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS