ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में युवा कांग्रेस ने बांटी बच्चों के बीच पठन सामग्री
By Deshwani | Publish Date: 10/8/2019 11:24:44 PM
रक्सौल में युवा कांग्रेस ने बांटी बच्चों के बीच पठन सामग्री

रक्सौल। अनिल कुमार।

अखिल भारतीय कांग्रेस के 59 वीं स्थापना दिवस पर रक्सौल में बच्चों के बीच पठन-पाठन सामग्री बांटी गई। भारतीय युवा कांग्रेस के बैनर तले शहर की धनगढ़वा कौड़िहार पंचायत के धांगड़टोली बस्ती में 50 बच्चों के बीच सामग्री बांटी गई। इसका नेतृत्व बिहार प्रदेश युवा कांग्रेस के महासचिव सह गोपलगंज प्रभारी प्रो अखिलेश दयाल ने किया।

 

प्रदेश महासचिव ने युवा कांग्रेस के स्थापना दिवस पर बच्चों के बीच सम्बोधित करते हुए कहा कि 9 अगस्त1960 को भारतीय युवा कांग्रेस की स्थापना की गई। जिसका उद्देश्य शोषित ऊर्जावान एवं क्षमतावान युवाओं को एक नई दिशा मे जोङने का कार्य करना है। भारत के युवाओं की सबसे बड़ी पार्टी है जो निर्वाचन पद्धति में विश्वास करती है। आज के समय में गरीब शोषित परिवार के रूप ऐसे युवा है जिनके अन्दर राजनीति प्रतिभा कूटकर भरी हुई है। लेकिन किसी न किसी आभाव के कारण समाजिक बदलाव से नहीं जुड़ रहे। लेकिन युवा कांग्रेस एक ऐसा युवाओं का राजनीतिक संगठन है, जो समाज के सभी वर्ग के युवाओं के उत्थान के बारे मे सोचती रहती है।

आज युवा कांग्रेस के चुनावी पद्धति की ही देन है कि किसान, मजदूर का बेटा विधायक और सांसद बना है। प्रदेश महासचिव ने युवाओं को एक संदेश देते हुए कहा कि भारत देश युवाओं का देश है। सर्वप्रथम हमें किसी राजनीतिक दल के प्रति वफादारी एवं कर्तव्यनिष्ठता कायम रखनी चाहिए। क्योंकि एक सफल कार्यकर्ता ही भविष्य में समाज का नेतृत्वकर्ता बनता है। 

 उक्त कार्यक्रम में म. इमरान आलम, ईश्वर चन्द्र प्रसाद, उपेन्द्र साह, दिवाकर कुमार, नफीस आलम, अवधेश कुमार यादव, आनंद सर्राफ, देवेंद्र कुमार व संजय यादव सहित अनेको ग्रामीण उपस्थित थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS