ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
इग्नू में जुलाई सत्र के लिए नामांकन की तिथि 14 अगस्त 2019 तक बढ़ी
By Deshwani | Publish Date: 31/7/2019 7:33:54 PM
इग्नू में जुलाई सत्र के लिए नामांकन की तिथि 14 अगस्त 2019 तक बढ़ी

रक्सौल।अनिल कुमार।

इग्नू में जुलाई सत्र के लिए नामांकन की तिथि 14 अगस्त 2019 तक बढ़ा दी गई है। उक्त जानकारी इग्नू केंद्र  के.सी.टी.सी. कॉलेज 460 20 के समन्वयक प्रो. डॉ अनिल कुमार सिन्हा ने दी। प्रो. सिन्हा ने कहा कि नामांकन की तिथि 31 जुलाई तक ही थी। जिससे एक सप्ताह से साइबर में टेक्निकल गड़बड़ी होने के कारण नामांकन की तिथि को बढ़ाने का दबाव बना हुआ था। सैकड़ों विद्यार्थियों का नामांकन प्रपत्र साइबर में पड़ा हुआ है। इसलिए तिथि को बढ़ा दिया गया है। 

 
प्रोफेसर सिन्हा ने बताया कि सभी कार्यक्रम यथा डिप्लोमा स्नातक एवं स्नातकोत्तर कार्यक्रमों में नामांकन ऑनलाइन लिया जा सकता है। सिन्हा ने कहा इस सत्र में अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति के विद्यार्थियों को स्नातक डिप्लोमा एवं प्रमाण पत्र कार्यक्रमों में निशुल्क नामांकन किया जा रहा है। इस कारण अनुसूचित एवं जनजाति के विद्यार्थियों को सभी आवश्यक कागजातों के साथ ऑफलाइन अपना नामांकन प्रपत्र केंद्र केसीटीसी कॉलेज 46020 में जमा करना होगा। 
 
उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के लिए इग्नू  वरदान है और इसका लाभ सभी को उठाना चाहिए। प्रो. सिन्हा ने नामांकन लेने वाले सभी विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि अच्छा होगा कि 10 अगस्त तक नामांकन अवश्य ले लें अन्यथा साइबर की कठिनाई हो सकती है। 
 
सिन्हा ने बताया कि नामांकन के लिए हेल्पलाइन नंबर दिया गया है जिस पर सहायता लिया जा सकता है। हेल्पलाइन नंबर है 94 314 290 91, 94 302 33 736 ,87 8939 4007, 74 8861 3742। विद्यार्थी इन मोबाइल नंबरों पर बात करके नामांकन में होने वाली कठिनाइयों को दूर कर सकते हैं और किसी भी प्रकार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।                                                              
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS