ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
बैठाया था 117 यात्रियों को, दिल्ली से अररिया जा रही बस मोतिहारी में पलटी, एक दर्जन घायल
By Deshwani | Publish Date: 24/7/2019 11:00:00 PM
बैठाया था 117 यात्रियों को, दिल्ली से अररिया जा रही बस मोतिहारी में पलटी, एक दर्जन घायल

मोतिहारी। माला सिन्हा।

पूर्वी चम्पारण में पीपराकोठी थाना क्षेत्र स्थित एनएच 28 पर मठबनवारी के समीप बुधवार को हमसफर नामक सवारी बस पलट गई। इस दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल हो गए हैं। यह बस दिल्ली से अररिया जा रही थी। मुफस्सिथ थाना प्रभारी ने बताया कि बस पर 117 यात्रियों को बैठाया गया था। जो उसकी क्षमता से काफी अधिक था। उन्होंने कहा है कि बस मालिक व चालक पर प्राथमिकी दर्ज होगी।

बताया गया है कि बस ओवरटेक करने में भरे गड्ढे में पलट गई। ग्रामीणों ने अन्य यात्रियों को सुरक्षित बाहर निकाला। 

मुफस्सिल इंस्पेक्टर ने यात्रियों के लिए दूसरी बस की व्यवस्था की-

सुरक्षित यात्रियों को मुफस्सिल इंस्पेक्टर आनंद कुमार ने चाय-नाश्ता कराया। इसके बाद उनके लिए दूसरी बस की व्यवस्था उन्होंने कराई। जिससे यात्री अररिया के लिए रवाने हुए।


घायलों को इलाज के लिए मोतिहारी सदर अस्पताल भेजा गया। हालांकि बथना के अतिरिक्त पीएचसी में कोई डॉक्टर व कर्मी उपलब्ध नहीं था। घायलों में अररिया के मु. मोवाकिल, बाबुजान अंसारी, आशा देवी, पिंटू सहनी, अनिल पटेल का नाम शामिल हंै। घटना के कारण एनएच के एक लेन में दो घंटे तक आवागमन बाधित रहा। बताया जाता है कि सुपर हमसफर शिव प्रकाश ट्रैवल्स दिल्ली से अररिया जा रही थी। .


 

मूसलाधार बारिश के दौरान जब बस मठबनवारी पहुंची तो एक ट्रक से आगे निकलने के चक्कर में पानी से भरे गड्ढे में पलट गई। ग्रामीणों ने चालक को पकड़ा परंतु चकमा देकर वह फरार हो गया। वहीं बस का शीशा तोड़ यात्रियों को आनन फानन में बाहर निकाला गया। साधारण रूप से जख्मी यात्रियों का स्थानीय स्तर पर इलाज कराया गया। बाद में दो क्रेन से बस को बाहर निकाला गया। थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि बस मालिक व चालक पर एफआईआर दर्ज की जाएगी।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS