ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में नियमित वाहन जांच करेगी पुलिस, इंस्पेक्टर अयूब ने कहा- बाइक चोरी पर लगेगा अंकुश
By Deshwani | Publish Date: 23/7/2019 7:55:34 PM
रक्सौल में नियमित वाहन जांच करेगी पुलिस, इंस्पेक्टर अयूब ने कहा- बाइक चोरी पर लगेगा अंकुश

रक्सौल। अनिल कुमार।
रक्सौल में यातायात के नियमों को बिगाड़ने वालों पर सख्ती बरत रही है। शहर के चौराहों पर वाहनों की जांच की जा रही है। पुलिस का मानना है कि इससे शहर के बिगड़े यातायात में सुधार होगा। साथ ही बाइक चोरी की घटनाओं पर भी अंकुश लगेगा।

इस कड़ी में पुलिस ने सोमवार को शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर इंस्पेक्टर मो. अयूब के नेतृत्व व निर्देश पर विभिन्न प्रकार के वाहनों का गहन जाँच की। नियम तोड़ने वालों को कड़ी हिदायत देने के साथ कई लोगों से जुर्माना भी वसूला गया।
 
 
 
 इंस्पेक्टर मो. अयूब ने कहा कि शहर में यातायात सुधारना काफी जरूरी है। इससे बाइक चोरी जैसी घटनाएं भी रुकेगी। साथ ही आम लोगों को परेशानी से छुटकारा मिलने के साथ जाम की समस्या से मुक्ति मिलेगी। जाँच के दौरान वाहन चालकों से वाहन के सभी जरूरी कागजात, हेलमेट व ड्राइविंग लाइसेंस की जाँच गई। पुलिस ने खासकर हेलमेट नहीं पहने चालकों को आड़े हाथों लिया।
 
नाबालिग चालकों के अभिभावक को देना होगा जुर्माना-
 
सबसे अहम बात इंस्पेक्टर मो. अयूब ने यह कही कि यदि कोई अभिभावक अपने नाबालिग बच्चों को वाहन चलाने हेतु देता है तो जुर्माना उस बच्चे से नहीं उसके अभिभावक को देना होगा। उसके बाद ही उनके वाहन को अभिभावक को सुपूर्द किया जाएगा। इसलिए अगर कोई अभिभावक ऐसा करता है तो वह सावधान हो जाये, वरना महंगा पड़ सकता है।
 
वहीं इस दौरान सड़को के किनारे, बैंकों के बाहर सड़क पर बाइक व अन्य वाहन खड़ा कर बेफिक्र घूमने वाले लोगों को भी हिदायत दी गई। इंस्पेक्टर मो. ने खुद खड़े होकर सड़क पर खड़े रखकर जाम लगाने वाले कई बाइक को ठेला से लाद कर थाने ले गए। जिसके बाद लोगों में हड़कंप मचा हुआ है। कुल मिलाकर देंखे तो पुलिस के इस कार्य की सराहना हो रही है। आशा है कि इस कार्य से शहर में यातायात दुरुस्त हो और शहर को जाम से मुक्ति के साथ बाइक चोरी पर भी अंकुश लग सके।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS