ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
मोतिहारी
कर्मी पंचायत वाइज करेंगे बाढ़ का सर्वे, घरों के नुकसान की जांच व बाढ़ पीड़ितों के बीच होगा ड्राइ फूड पैकेट्स का वितरण
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2019 9:22:57 PM
कर्मी पंचायत वाइज करेंगे बाढ़ का सर्वे,  घरों के नुकसान की जांच व बाढ़ पीड़ितों के बीच होगा ड्राइ फूड पैकेट्स का वितरण

चिरैया। अर्चना रंजन।
चिरैया प्रखण्ड की कई पंचायतों में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए सीओ व बीडीओ ने बाढ़ सर्वे के लिए कर्मियों व पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। यह प्रतिनियुक्ति जिलाधिकारी के आदेश से की गई है।
 
बीडीओ, सीओ व पीओ के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रखंड के सभी 23 पंचायतों में पंचायत व वार्ड वाइज बाढ़ सर्वे व  हाउस डैमेज रिपोर्ट मांगी गई है।  बाढ़ पीड़ितों के बीच ड्राई फ्रूट पैकेट वितरण कार्य करने के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है। अंचलाधिकारी सचिंद्र कुमार, बीडीओ सीमा गुप्ता व पीओ बालेश्वर प्रसाद ने इन कार्यों के लिए प्रखंड के सभी पंचायत सचिव, विकास मित्र, ग्रामीण आवास सहायक, पीआरएस, कृषि सलाहकार व कृषि समन्वयकों की प्रतिनियुक्ति की है।
 
अंचलाधिकारी ने सभी प्रतिनियुक्त कर्मी को पंचायत वाइज वार्ड भी आवंटित किया है। जिसका सर्वे आदि कार्य किया जाना है।  प्रतिनियुक्त कर्मियों को आवंटित वार्ड वाइज बाढ़ का सर्वे, उनके घरों आदि के हुए नुकसान की जांच के साथ-साथ उन्हें बाढ़ पीड़ितों के बीच ड्राइ फूड पैकेट का वितरण करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।   इन कर्मियों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की मोनेटरिंग के लिए प्रभारी पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।  प्रतिनियुक्त कर्मियों व पदाधिकारियों को एक से अधिक पंचायतों व वार्डों की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS