ब्रेकिंग न्यूज़
बिहार में मोतिहारी की आदापुर पुलिस ने पाच करोड़ की चरस के साथ पांच नेपाली नागरिक को पकड़ाजिला प्रशासन ने अंतरजातीय विवाह करने वाले 10 दंपत्तियों को बतौर प्रोत्साहन 7.75 लाख की राशि प्रदान कियादैवीय आपदा, बेघर और कच्चे घरों में रहने वाले गरीब परिवारों को मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत निःशुल्क आवास उपलब्धदिनेशलाल यादव निरहुआ ने की बिहार में 500 थियेटर के साथ एजुकेशन को जोड़ने की पहलविभिन्न समस्याओं के समाधान की मांग को लेकर स्वच्छ रक्सौल संस्था द्वारा धरना आज तीसरा दिन भी जारी रहाशराब कारोबारी और पुलिस की कथित चूहा बिल्ली के खेल में हुई दुर्घटना में एक तेज रफ्तार होण्डा कार ने तीन लोगों को रौंदा, एक की मौतदूरदर्शन की मशहूर एंकर नीलम शर्मा का निधन, कैंसर से थीं पीड़ितकुशीनगर में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या, क्षेत्र में फैली सनसनी
मोतिहारी
कर्मी पंचायत वाइज करेंगे बाढ़ का सर्वे, घरों के नुकसान की जांच व बाढ़ पीड़ितों के बीच होगा ड्राइ फूड पैकेट्स का वितरण
By Deshwani | Publish Date: 18/7/2019 9:22:57 PM
कर्मी पंचायत वाइज करेंगे बाढ़ का सर्वे,  घरों के नुकसान की जांच व बाढ़ पीड़ितों के बीच होगा ड्राइ फूड पैकेट्स का वितरण

चिरैया। अर्चना रंजन।
चिरैया प्रखण्ड की कई पंचायतों में भारी बारिश के बाद आई बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए सीओ व बीडीओ ने बाढ़ सर्वे के लिए कर्मियों व पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है। यह प्रतिनियुक्ति जिलाधिकारी के आदेश से की गई है।
 
बीडीओ, सीओ व पीओ के संयुक्त हस्ताक्षर से प्रखंड के सभी 23 पंचायतों में पंचायत व वार्ड वाइज बाढ़ सर्वे व  हाउस डैमेज रिपोर्ट मांगी गई है।  बाढ़ पीड़ितों के बीच ड्राई फ्रूट पैकेट वितरण कार्य करने के लिए कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की है। अंचलाधिकारी सचिंद्र कुमार, बीडीओ सीमा गुप्ता व पीओ बालेश्वर प्रसाद ने इन कार्यों के लिए प्रखंड के सभी पंचायत सचिव, विकास मित्र, ग्रामीण आवास सहायक, पीआरएस, कृषि सलाहकार व कृषि समन्वयकों की प्रतिनियुक्ति की है।
 
अंचलाधिकारी ने सभी प्रतिनियुक्त कर्मी को पंचायत वाइज वार्ड भी आवंटित किया है। जिसका सर्वे आदि कार्य किया जाना है।  प्रतिनियुक्त कर्मियों को आवंटित वार्ड वाइज बाढ़ का सर्वे, उनके घरों आदि के हुए नुकसान की जांच के साथ-साथ उन्हें बाढ़ पीड़ितों के बीच ड्राइ फूड पैकेट का वितरण करने की जिम्मेदारी भी सौंपी गई है।   इन कर्मियों के द्वारा किए जा रहे कार्यों की मोनेटरिंग के लिए प्रभारी पदाधिकारियों की भी प्रतिनियुक्ति की गई है।  प्रतिनियुक्त कर्मियों व पदाधिकारियों को एक से अधिक पंचायतों व वार्डों की जिम्मेवारी सौंपी गई है।

 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS