ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
बाढ़ से बचाव की तैयारी को लेकर हुई अनुश्रवण समिति की बैठक
By Deshwani | Publish Date: 14/7/2019 5:50:38 PM
बाढ़ से बचाव की तैयारी को लेकर हुई अनुश्रवण समिति की बैठक

सुगौली। शिवेश झा। प्रखंड और नगर के आधे से अधिक क्षेत्रों के बाढ़ से घिर जाने के बाद रविवार को नगर पंचायत कार्यालय के सभागार में अनुश्रवण समिति की बैठक प्रखंड प्रखंड प्रमुख रीता देवी के अध्यक्षता में आयोजित की गई। जिसमें बाढ़ की समस्या से इतर वर्ष 17 में आयी बाढ़ के समय जनप्रतिनिधियों द्वारा किए गए खर्च का भुगतान नही होने का मामला जोर शोर से उठा।

 
 वहीं बिते अनुश्रवण समिति की बैठक में लिए गए प्रस्ताव पर अमल नही होने का मामला भी छाया रहा। इसबार सिकरहना नदी में कई जगहों पर हो रही कटाव एवं जर्जर रिंग बाध की समस्या से जनप्रतिनिधियों ने अवगत कराया। जिसमें माली पंचायत के डुमरी छपरा टोला,माली से गुडगांवा रिंग बाँध, उतरी छपरा बहास कैथवलिया के धोबिया टोला की रिंग बाँध की जर्जर स्थिति से सदन को अवगत कराया। बैठक में शामिल जनप्रतिनिधियों में प्रखंड भाजपा अध्यक्ष रामएकबाल प्रसाद,विधायक प्रतिनिधि विकास शर्मा,जदयू अध्यक्ष अखिलेश झा, राजद अध्यक्ष अरविंद यादव,प्रभू दास, बिन्दा सहनी,मुखिया अंगद चौरसिया, अवधेश कुशवाहा,ललित नारायण सहनी, महेश सहनी,अशफाक अहमद,उदय राय, हरेन्द्र सहनी,शमीम अहमद,पंचायत समिति सदस्य एकराम हुसैन,रवीभूषण प्रसाद, मृत्युंजय ठाकुर आदि ने भवानीपुर में अच्छेलाल पासवान के घर के पास,सपहा घाट के पास कटाव सहित लमौनिया के जर्जर पुल की स्थिति से अवगत कराया। 
 
वहीं तिलावे नदी के श्रृखिंडी,देवदत्तवा बाँध की जर्जर हालत से अवगत कराया गया। जनप्रतिनिधियों ने भेड़िहरवा ढ़ाला के पास बने गड्ढे को भरवाने की बात बतायी। दक्षिणी मनसिंघा का सपहा रिंग बाँध टूटने की स्थिति में जहां पानी का दबाव लगातार बढ़ रहा है वही कई पंचायतो में नाव की व्यवस्था करने की बात कही गयी। मौके पर मुख्य रूप से नव पदस्थापित बीडीओ सरोज कुमार बैठा,सीओ ज्ञानप्रकाश सेरफीम सहित अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS