ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौत
मोतिहारी
रक्सौल शहर के वार्ड संख्या 5, 6 पर वारिश का पानी व नेपाल से आनेवाले नदी का जलस्तर बढ़ा
By Deshwani | Publish Date: 13/7/2019 11:11:51 PM
रक्सौल शहर के वार्ड संख्या 5, 6 पर वारिश का पानी व नेपाल से आनेवाले नदी का जलस्तर बढ़ा

 मोतिहारी

रक्सौल। अनिल कुमार। सीमा क्षेत्र में लगातार हो रही बारिश ने शहर के लोगों के जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है। सीमाई इलाके में हो रही बारिश के साथ-साथ नेपाल के जलअधिग्रहण क्षेत्र में भी लगातार बारिश के कारण नेपाल से आने वाली सभी नदियां उफान पर है।रक्सौल शहर के होकर गुजरने वाली सरिसवा नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण रक्सौल बाजार के रिहायसी इलाको में बाढ़ का पानी घुस गया है।शहर के सुंदरपुर, डंकन रोड, टूमड़ीया टोला, गांधीनगर, बाबा मठिया, त्रिलोकी नगर आदि इलाको में सरिसवा नदी का पानी लोगों के घरो में घुस गया है। 
 
लोगों के घरो में बाढ़ का पानी घुस जाने के बाद से लोग अब सुरक्षित स्थान की ओर जाने लगे है। नगर परिषद‍् क्षेत्र के वार्ड नंबर 7 स्थित महादलित बस्ती में सरिसवा नदी का पानी घुस जाने के बाद से इस इलाके में रहने वाले लोगों ने आश्रम रोड के मीडिल स्कूल में शरण ली है। इन सब के बीच बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है। जिसके कारण नदियो के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। इधर, गुरूवार से लगातार हो रही बारिश शनिवार को दिन के करीब 12:30 बजे के लिए कुछ देर रूकी थी। मौसम पुर्वानुमान के अनुसार अभी बारिश लगातार जारी रहेगी। ऐसे में अधिक बारिश हुई तो स्थिती और भी खराब हो सकती है।
 
निचले इलाको में जहां बाढ़ का पानी लोगों के घरो में घुस आया है तो शहर के अन्य इलाको में नाले की सफाई नहीं होने के कारण नाले का ओभरफ‍्लो होकर लोगों के घरो और सड़को पर है।वार्ड नंबर 20 में अनुमंडल कार्यालय के पिछे सड़क पर काफी पानी बह रहा है तो दूसरी तरफ मछली बाजार, नागा रोड, कोइरीया टोला, मेन रोड, मारवाड़ी गली, कौड़िहार रोड, कॉलेज रोड, ब्लॉक रोड, मदरसा गली सहित रक्सौल बाजार के अधिकांश इलाको में सड़क पर नाले का पानी बह रहा है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS