ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
जीवधारा पंचायत भवन में मंत्री प्रमोद कुमार ने किया आरटीपीएस का उद्घाटन
By Deshwani | Publish Date: 26/6/2019 11:00:00 PM
जीवधारा पंचायत भवन में मंत्री प्रमोद कुमार ने किया आरटीपीएस का उद्घाटन

जीवधारा पंचायत भवन में आरटीपीएस का उद्घाटन करते मंत्री प्रमोद कुमार। फोटो- देशवाणी।

पीपराकोठी। माला सिन्हा।

 प्रखंड क्षेत्र के जीवधारा स्थित पंचायत भवन में बुधवार को बिहार लोक सेवा केन्द्र का उदधाटन किया गया। इस आरटीपीए केन्द्र का उद्घाटन बिहार सरकार के कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार व मुखिया संघ के प्रखंड अध्यक्ष उपेन्द्र पासवान ने संयुक्त रूप से किया।


 इस अवसर पर मंत्री श्री कुमार ने संबोधित करते हुए कहा कि पूर्व में आम जनता को आय, जाति, आवासीय, दाखिल खरिज, वृद्धा अवस्था पेंसन आदि कार्यो के लिए अनावश्यक प्रखंड कार्यालय व जिला कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ता था। अब पंचायत स्तर पर आरटीपीएस काउंटर के खुल जाने की वजह से लोगों को काफी सहूलियत होगी। 

वहीं मुखिया श्री पासवान ने कहा कि खुशी की बात है कि यहाँ के सभी नागरिकों को अपने कार्यों के निष्पादन के लिए अन्यत्र जाने की आवश्यकता नहीं है। सभी लोग अपना कार्य अपने पंचायत में ही करा सकते है। कहा कि किसी तरह की परेशानी की स्थिति में सीधी शिकायत उनसे करें। हर समस्या का निराकरण पंचायत स्तर पर ही त्वरित होगा।

 मौके पर डा लालबाबू प्रसाद, उप सरपंच रामेश्वर राय, उपमुखिया रामशरण प्रसाद यादव, प्रमुख किरण कुमारी, मुन्ना गुप्ता, वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर प्रसाद गुप्ता, मो नेसार आलम, राजेश्वर साह, सुरेंद्र यादव, नरेश मांझी, बैजू मांझी, मो नुराइन, बैद्यनाथ राम, मैनुल्लाह व सुरेन्द्र सहनी सहित कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS