ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में तीन संदिग्ध पकड़े गए बाइक चोरी के आरोप में, पूछताछ में निकले हत्या के अभियुक्त
By Deshwani | Publish Date: 24/6/2019 11:00:00 PM
रक्सौल में तीन संदिग्ध पकड़े गए बाइक चोरी के आरोप में, पूछताछ में निकले हत्या के अभियुक्त

 रक्सौल। अनिल कुमार।

 रक्सौल पुलिस ने शहर में बढ़ रही बाइक चोरी में छापेमारी शुरू की। तीन युवकों को हिरासत में लिया। जब पूछताछ हुई तो वे विनय साह के हत्या के अभियुक्त निकले। लगभग 4 दिन पहले शहर से एक बाईक चोरी हुई, उसके बाद रक्सौल पुलिस सक्रिय हुई। बाइक बरामदगी करने को लेकर चोरों के गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करने लगी थी। तभी इन तीनों युवकों की गिरफ्तारी हुई। 

छापेमारी में सबसे पहले रक्सौल के श्रीरामपुर निवासी मनीष कुमार को गिरफ्तार किया गया। मनीष की निशानदेही पर नाटकीय तरीके से नागा रोड से राहुल कुमार व नीरज को रक्सौल-आदापुर के बीच से गिरफ्तार किया गया। पुलिस को उनके मोबाइल से कई वॉइस रिकॉर्डिंग भी प्राप्त हुई है। लेकिन जब पुलिस ने उनसे पूछताछ व पहचान की तो वे नागा रोड के विनय हत्या कांड के तीन नामजद आरोपी निकले।

 जिसकी जानकारी देते हुए इंस्पेक्टर मो.अयूब खान ने बताया कि जुलाई 2018 में नागा रोड निवासी राजेश साह के पुत्र विनय साह की हत्या कर लाश को गांधी नगर के समीप सरिसवा नदी में फेंक दी गई थी। पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि यही आरोपी सीमा क्षेत्र में मोटरसाइकिलों की चोरी भी कर रहे है। हाल में मोटरसाइकिल चोरी का ग्राफ ज्यादा बढ़ भी गया था।
 सूचना के निशानदेही पर इंस्पेक्टर मो. अयूब खान ने बताया कि राहुल दास पूर्व में चोरी के केस में जेल भी जा चुका है, जबकि राहुल दास चोरी व आर्म्स एक्ट में वांछित भी था। अब ये लोग एक वर्ष से मोटरसाइकिल चोरी मे संलिप्त हो गए थे। गिरफ्तार युवक ने स्वीकार किया कि वे लोग रक्सौल, मोतिहारी व आस-पास के क्षेत्रों से मोटरसाइकिल चोरी कर अधिकांश नेपाल के हेथौड़ा में बेचा करते थे। इन लोगों ने लोकल में भी दो मोटरसाइकिल को बेचा है जिसकी जांच चल रही है। जबकि मनीष के पास से एक कार भी बरामद किया गया है। अगर एक तरह से कहा जाये तो इसमें रक्सौल पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS