ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में मना बलिदान दिवस, वक्ताओं ने श्यामा प्रसाद को प्रखर राष्ट्रवादी बताया
By Deshwani | Publish Date: 23/6/2019 8:18:51 PM
रक्सौल में मना बलिदान दिवस, वक्ताओं ने श्यामा प्रसाद को प्रखर राष्ट्रवादी बताया

 रक्सौल। अनिल कुमार।

पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी प्रख्यात शिक्षाविद्, कुशल प्रशासक एवं प्रखर राष्ट्रवादी थे। उक्त बातें रविवार को भारती पब्लिक स्कूल में उनके बलिदान दिवस पर श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए भाजपा रक्सौल के जिला उपाध्यक्ष प्रो डॉ अनिल कुमार सिन्हा ने कही। प्रो0 सिन्हा ने कहा कि आज उनकी ही देन है कि बंगाल एवं जम्मू कश्मीर भारत का अभिन्न अंग है। उन्हें एक देश में दो झंडा, दो निशान और दो विधान कतई मंजूर नहीं था।
 
जम्मू कश्मीर में परमिट लेकर प्रवेश करना होता था। उन्होंने घोषणा कर 1953 में बिना परमिट वहां प्रवेश  किया। शेख अब्दुल्ला की सरकार ने कैद कर उन्हें मार डाला। प्रोफ़ेसर सिन्हा ने कहा कि अपना बलिदान देकर जम्मू,-कश्मीर बचाने का कार्य किया है। वे 370 धारा के प्रबल विरोधी थे।
 
उक्त अवसर पर बोलते हुए सांसद प्रतिनिधि राज किशोर राय भगत ने कहा कि वे स्वतंत्र भारत के पहले गैर कांग्रेसी मंत्री थे। जिन्हें वित्त मंत्री बनाया गया था। पर सरकार की तुष्टिकरण नीति के विरोध में उन्होंने त्यागपत्र दे दिया। फिर विरोधी पक्ष की भूमिका का निर्वहन करने लगे। भाजयुमो के जिला महामंत्री इंजीनियर प्रवीर रंजन ने कहा कि वे देश विभाजन के प्रबल विरोधी थे। उनका कहना था कि हम सब सांस्कृतिक दृष्टि से एक है, एक रक्त है, एक भाषा है, एक संस्कृति है और एक ही विरासत है। आज पंडित श्यामा प्रसाद मुखर्जी की ही देन है कि पूरे विश्व में सबसे बड़े संगठन के रूप में भारतीय जनता पार्टी राजनीतिक रूप से खड़ी है। पूरे विश्व का मार्गदर्शन करने जा रही है। उक्त अवसर पर उन्हें भावभीनी  श्रद्धांजलि दी गई।

श्रद्धांजलि देने वालों में मनोज शर्मा, प्रभात वर्णवाल, रामबाबू शर्मा, अभिषेक वर्णवाल, मयंकेश्वर कुमार, सुरेश चौहान,  वार्ड पार्षद, बच्चा कुशवाहा, नितेश कुमार, साजन कुमार, धनंजय प्रधान, मनोज कुमार श्रीवास्तव, अशोक कुमार एवम अमोद कुमार श्रीवास्तव आदि प्रमुख थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS