ब्रेकिंग न्यूज़
स्ट्रीट डांसर 3d में ऐसा होगा श्रद्धा कपूर का लुक, वरुण धवन ने शेयर किया पहला पोस्टरसमस्तीपुर के दलसिंहसराय में महिला से दुष्कर्म के बाद हत्या, गेहूं के खेत में मिला शवराजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत के कई इलाकों में भारी वर्षा, उत्तराखंड के कुछ हिस्सों में रेड अलर्ट जारीपीएम मोदी ने संसद भवन पर आतंकी हमले में शहीदों को दी श्रद्धांजलिनागरिकता संशोधन विधेयक 2019 को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरीझारखंड विधानसभा चुनाव 2019: तीसरे चरण में 1:00 बजे तक 45% से अधिक मतदानआज उच्‍चतम न्‍यायालय में दुष्‍कर्म और हत्‍या के चार आरोपियों की मुठभेड़ में मौत की एसआईटी जांच की याचिकाओं पर होगी सुनवाईएक संसदीय समिति ने कहा है कि सरकार को रसोई गैस पर अधिक सब्सिडी वाली एक और योजना शुरू करने के बारे में करना चाहिए विचार
बिहार
रक्सौल में एसएसबी व कई संस्थाओं ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, शामिल हुए नेपाल के नागरिक भी
By Deshwani | Publish Date: 21/6/2019 9:48:41 PM
रक्सौल में एसएसबी व कई संस्थाओं ने मनाया अंतरराष्ट्रीय योग दिवस, शामिल हुए नेपाल के नागरिक भी

रक्सौल। अनिल कुमार।

शहर में विभिन्न जगहों पर कई संस्थाओं ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर योग शिविर का आयोजन किया। जिसमे नेपाल से भी पहुँचे थे लोग। शुक्रवार को शहर के पनटोका स्थित एसएसबी कैंम्प में सुबह 5 बजे से 6 बजे तक योग शिविर का आयोजन किया गया। उक्त योग शिविर में एसएसबी के सैकड़ो जवानों व अधिकारियों ने भाग लिया। योग करें निरोग रहें, योग भगाए रोग ' के नारे के साथ अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाया गया।

वहीं योग दिवस के अवसर पर शहर के सत्यनाराण  मारवाड़ी पंचायती मंदिर में आर्ट ऑफ लिविंग के योग गुरु कृष्ण कुमार भरतिया द्वारा योगाभ्यास कराया गया। जिसमें महिलाओं, बच्चों और बुजुर्ग व्यक्तियों सहित सैकड़ों लोंगों ने भाग लिया। योग गुरु ने योग से होनेवाले लाभ के बारे में विस्तार से बताया। स्वास्थ्य से संबंधित जानकारी दी। साथ ही साथ अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस के थीम क्लाईमेट एक्सन के बारें में भी बताया। कहा कि पहले पृथ्वी हरी भरी थी।पक्षियों के कलरव सुनाई देते थे। आज हम उससे दूर होते जा रहें है।

इस अवसर पर कपड़ा बैंक के द्वारा भव्य रूप से योग शिविर का आयोजन किया गया। इसमें योग गुरु वैध सुधांशू तिवारी, आनन्द रूंगटा व दिव्यांशी रूंगटा ने योग प्रशिक्षण दिया। शिविर को सम्बोधित करते हुए कपड़ा बैंक के अध्यक्ष राजकुमार गुप्ता ने पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा शुरू किया गया योग दिवस को अब अन्तरराष्ट्रीय मान्यता मिल चुकी है। देशवासियों को स्वास्थ्य के लिए इसे जीवनपद्धति में  शामिल कर नियमित योग करने की जरूरत है।

मौके पर रवि भरतिया, डॉ०आरपी सिंह, मनोज जालान, हेमंत अग्रवाल, कृष्णा गुप्ता, कमलेश कुमार, पूर्व नगर परिषद सभापति ओम प्रकाश गुप्ता, शिक्षक भरत प्रसाद, रविन्द्र मिश्रा, शिव पूजन प्रसाद, नारायण प्रसाद, भैरव प्रसाद, सीबीआई के ब्रांच मैनेजर जेएन झा, पूर्व नगर पार्षद आशोक अग्रवाल, स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह, जदयू नेता सन्नी पटेल, मुकेश कुमार, सीता पांडे, आचार्य भोला पांडे, गणेश झा, अरुण कुमार अग्रवाल, राजेन्द्र पटेल, विमल रूंगटा, आशीष अग्रवाल, जगदीश प्रसाद, रमेश गुप्ता, पप्पू रौनियार, चन्दन गुप्ता, शिव शंकर प्रसाद, धीरज पटेल, भोला साह, चन्द्रशेखर कुमार, रोहित कुमार, ज्योति राज व शारदा कला केंद्र की संचालक शिखा रंजन समेत  शहर के गणमान्य लोग मौजूद थे। इस शिविर में उपस्थित लोगों ने योगा सिखा और करे योग रहे निरोग के मूल मंत्र के साथ  बुजुर्ग लोगों में योग करने का जज्बा देखा गया। इस शिविर में नेपाल से राजपा नेता निजामुद्दीन समानी व मुकेश सरावगी समेत कई लोग  योग शिविर में शामिल हुए। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS