ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
रक्सौल की विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक व एसडीएम की हुई बैठक
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2019 9:32:46 PM
रक्सौल की विभिन्न समस्याओं को लेकर विधायक व एसडीएम की हुई बैठक

रक्सौल। अनिल कुमार।

रक्सौल की कई समस्याओं को लेकर अनुमंडल में हुई बैठक। गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय में विधायक डॉ अजय कुमार सिंह की अध्यक्षता में अनुमंडल पदाधिकारी अमित कुमार एवं सभी पदाधिकारी के साथ बैठक की गई। बैठक में थानाध्यक्ष मो अयूब खां भी उपस्थित थे।
 
बैठक में शहर की विभिन्न समस्याओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई। विधायक ने अनुमंडल प्रशासन व नगर परिषद के द्वारा चलाये गए अतिक्रमण कार्यो की प्रशंसा की। अतिक्रमण को मुक्त करने तथा फुटपाथी दुकानदारों के लिए वैकल्पिक व्यवस्था करने के लिए मुख्य बिंदु पर चर्चा की गई।  डीसीएलआर मनीष कुमार व स्थानीय सीओ सुनील कुमार मल्ल को निर्देश दिया गया कि शहर में स्थित सरकारी भूमि को एक सप्ताह के अंदर चिन्हित कर उसकी सूचि अनुमंडल प्रशासन को दे।  शहर के पुरानी पोखर की जमीन को भी चिन्हित करें। साथ उक्त भूमि के दस्तावेज की जाँच करें एवं वहाँ पर अवैध रूप से कब्जा जमाए अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई करें।
वहीं नगर परिषद को निर्देश दिया गया कि मुख्य पथ के अतिक्रमित नालों की मानसून से पूर्व साफ-सफाई करें। शहर के बोर्डर किंग होटल से फायर बिग्रेड ऑफिस तक बरसात से पहले नाला का उड़ाही करें।व हजारीमल हाई स्कूल के समीप खुले में बिकनेवाले मांस व मुर्गा दुकान को अविलंब हटाये। साथ ही वहाँ कचरा का डंपिंग नहीं करें। शहर के सभी बैंक व मॉल को सूचित कर मोटर साईकल स्टैंड की व्यवस्था करने की नोटिस करें। शहर में फॉगिंग मशीन चलाये। एक सप्ताह के अंदर मुख्यपथ से अतिक्रमण हटाये व शहर को साफ-सुथरा रखने का निर्देश दिया।  मौके पर डीसीएलआर मनीष कुमार, कार्यपालक दंडाधिकारी संतोष कुमार सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आंनद, बीडीओ कुमार प्रशांत, सीओ सुनील कुमार मल्ल, बीसीओ, अवधेश कुमार सिंह, पूर्णिमा भारती, रामजस सिंह, विनोद सिंह, इंद्रासन पटेल, सुरेन्द्र सिंह, संजय सिंह, भुवन सिंह व राजकुमार गुप्ता सहित अन्य लोग मौजूद थे।            
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS