ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी की छतौनी पुलिस ने लकड़ी लदे ट्रक में छुपाकर रखी भारी मात्रा में शराब जब्त की, 6 गिरफ्तार, झखिया में देनी थी डिलेवरीमोतिहारी के कल्याणपुर में पूर्व प्रमुख के पति की रड व चाकू से गोदकर हत्या, भाजपा जिलाध्यक्ष प्रकाश अस्थाना के छोटे भाई जेपी अस्थाना भी गंभीर घायलसमस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौत
मोतिहारी
मानव व्यापार व बाल सुरक्षा पर मोतिहारी में कार्यशाला
By Deshwani | Publish Date: 20/6/2019 8:15:45 PM
मानव व्यापार व बाल सुरक्षा पर मोतिहारी में कार्यशाला

मोतिहारी। अनिल कुमार।

पुलिस अधीक्षक कार्यालय सभागार मोतिहारी में गुरुवार को प्रयास जुवेनाइल एड सेंटर के द्वारा बाल सुरक्षा के लिए SJPU, JJ ACT, CHIlD LABOUR, POCSO एवं HUMAN TRAFFICKING पर दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम का उद्धघाटन दीप प्रज्जवलित कर अपर पुलिस अधीक्षक शैशव यादव ने किया। कार्यक्रम का स्वागत डॉ० विजय कुमार शर्मा ने किया।

        इस प्रशिक्षण का मुख्य उद्देश्य पुलिस को बाल संरक्षण, बाल मजदूरी, बाल विवाह एवं मानव तस्करी की रोकथाम तथा इससे जुड़े अभियुक्तों को कानूनी प्रक्रिया के तहत दंडात्मक कार्रवाई करना है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए एएसपी मोतिहारी ने कहा कि इस प्रशिक्षण से पुलिस संवेदनशील होंगे एवं पॉस्को, बाल  मजदूरी, मानव तस्करी से जुड़े कानूनी तथ्यों की जानकारी बढ़ेगी। जिसके कारण पुलिस अभियुक्तों के प्रति उचित कानूनी कार्यवाही करेंगी। इस कानूनी कार्रवाई के पश्चात समाज मे लोगों को दंडात्मक कार्यवाई की जानकारी मिलेगी।  जिससे जो भी व्यक्ति इसमे संलिप्त होंगे उनको पुलिस द्वारा कार्रवाई के कारण इस तरह के गुनाहों में गिरावट आयेगी।
 
प्रशिक्षक जितेंद्र कुमार सिंह ( अधिवक्ता) एवं निकिता (अधिवक्ता) ने सरल एवं सहजता के साथ प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण के दौरान प्रशिक्षक एवं पुलिस पदाधिकारी के साथ सवाल-जवाब का दौर चलता रहा। इस प्रशिक्षण कार्यक्रम में निर्देश संस्था से मधु कुमारी व आइडिया संस्था से दिग्विजय कुमार के साथ प्रयास संस्था के  सोनेलाल ठाकुर, विजय कुमार शर्मा, राज गुप्ता, अमीत कुमार, आशुतोष अमन एवं रंजन किशोर मिश्रा उपस्थित थे। जिला के सभी जुवेनाइल पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS