ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
मोतिहारी के शिकारगंज में तालाब में डूबने से मामा व भांजे की मौत, गोविन्दजी महाराज की पूजा का अर्ध्य देने गए थे
By Deshwani | Publish Date: 11/6/2019 8:13:26 PM
मोतिहारी के शिकारगंज में तालाब में डूबने से मामा व भांजे की मौत, गोविन्दजी महाराज की पूजा का अर्ध्य देने गए थे

 

मोतिहारी। चिरैया। अर्चना रंजन।

चिरैया प्रखंड में शिकारगंज थाना क्षेत्र के हराज गांव में मंगलवार को तालाब में डूबकर किशोर सहित दो की मौत हो गई। परिवार के लोग कूल देवता गोविन महाराज की पूजा के लिए तालाब में स्नान करने गए थे। जहां स्नान करने के दौरान दोनों की डूबकर मौत हो गई है। दोनों रिश्ते में मामा-भगीना बताए गए हैं। जबकि दो महिलाएं बुरी तरह घायल हो गई।

  दोनों घायल महिलाओं का इलाज ढाका स्थित रेफरल अस्पताल में चल रहा है। जहां दोनों की हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है। इस घटना के बाद पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है।
 
दरअसल इस गांव के बैद्यानाथ साह के यहां 6 जून से गोविंदजी महाराज की पूजा अर्चना थी। आज पूजा के लिए लोग अर्ध्य देने तालाब पर पहुंचे थे। इसी लिए अर्ध्य देने के लिए लोग स्नान कर रहे थे। तभी यह घटना घटी। इस घटना में बैद्यनाथसाह के एकलौते बेटे नवीन 26 वर्ष और मायके में पूजा के लिए भाग लेने आई बेटी बेटे रौशन 16 वर्ष की भी डूबकर मौत हो गई है।
 
 घायल मंजू देवी(35) ग्रामवासी लालबाबू साह की पत्नी है। जबकि सिया देवी(30) मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पटखौलिया गांव निवासी रामबाबू साह की पत्नी बतायी गई है। जो अपनी गोतीन रीना देवी के साथ उसके मायके गोविंदजी महाराज की पूजा में भाग लेने आई थी।

मृतकों के नाम-
1. नवीन कुमार(26) - S/o बैद्यनाथ साह- हराज, शिकारगंज
2.रौशन कुमार(16)  -S/o लालबाबू साह- पटखौलिया,मुफस्सिल
 
 घटना की खबर मिलते ही शिकारगंज पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है। मृतक नवीन कुमार(26) हराज गांव ग्रामवासी बैद्यनाथ साह का पुत्र है। जबकि रौशन कुमार(16) मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के पटखौलिया गांव निवासी लालबाबू साह का पुत्र बताया गया है। जो अपने मामा के घर पूजा में शामिल होने आया था। दोनों मृतक परस्पर रिश्ते में मामा-भांजा है।
 
 
घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि ग्रामवासी बैद्यनाथ साह के घर 6 जून से कूल देवता गोविंदजी महाराज की पूजा पूरे विधि-विधान से हो रही थी। मंगलवार को पूजा के विसर्जन हेतु गाजे-बाजे के साथ परिजन गांव से दक्षिण तालाब में अर्घ्य देने पहुंचे थे। जहां स्नान के दौरान उक्त घटना घट गई। घटना की खबर मिलते ही पूरा गांव तालाब की ओर उमड़ पड़ा। ग्रामीण तैराकों ने आधे घण्टे की मशक्कत के बाद दोनों शवों को खोज निकाला। एक सप्ताह से जारी भक्तिमय वातावरण एकाएक गम के माहौल में बदल गया। लोग इसे पूजा में त्रुटि मान कर क्षमा याचना कर रहे है। जबकि परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल। मृतक नवीन कुमार तीन भाई व दो बहनों में ज्येष्ठ था। जबकि रौशन कुमार अपने माता-पिता का इकलौता संतान था। पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है। इधर शिकारगंज थानाध्यक्ष ललन कुमार ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS