ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
विरोध के बावजूद रक्सौल में अतिक्रमण पर चला बुडोजर
By Deshwani | Publish Date: 8/6/2019 9:14:40 PM
विरोध के बावजूद रक्सौल में अतिक्रमण पर चला बुडोजर

रक्सौल में अतिक्रमण हटवाते एसडीएम अमित कुमार। फोटो-देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।


 शहर में एक बार फिर अतिक्रमणकारियों को हटाने का कार्य शनिवार को शुरू किया। इस दौरान प्रशासन को अतिक्रमणकारियों का विरोध भी झेलना पड़ा। प्रशासन ने मेंन रोड, सब्जी बाजार, बीच बाजार, बैंक रोड व कौड़िहार चौक आदि जगहों पर से हटाने का कार्य शुरू किया है।

एसडीएम अमित कुमार के नेतृत्व में आज शुरू हुए इस अभियान में  डीसीएलआर मनीष कुमार, कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद व अवर निर्वाचन पदाधिकारी संतोष कुमार, सीओ सुनील कुमार मल्ल के साथ रक्सौल थाना के सब इंस्पेक्टर राजेश कुमार व अन्य पुलिस पदाधिकारी शामिल थे।

पदाधिकारिगण नगरपरिषद कर्मियों के सहयोग से अतिक्रमण को हटाना शुरू किया तो कई जगह विरोध का भी सामना करना पड़ा। फिर भी प्रशासन ने मजबूती के साथ अतिक्रमण हटाने में कोई कसर नही छोड़ी। जहाँ छोटे-मोटे दुकानों को हाथ से हटाया गया। वहीं स्थाई दुकान के आगे किये गए अतिक्रमण को बॉब कट मशीन से हटाया गया।
प्रशासन की माने तो शहर को हर हाल में अतिक्रमण मुक्त करना है, परन्तु आम लोगों व समाजसेवियों के अनुसार यह पहली बार नही है साल में एक दो बार हटाया जाता है। फिर शहर की स्थित जस की तस हो जाती है। हर बार ऐसा ही होता है। बड़ी सख्ती के साथ अतिक्रमण हटाये जाते है। फिर एक सप्ताह के अंदर अतिक्रमण अपनी पुरानी जगह पर पुन: कब्जा जमा लेते है। अर्थात नतीजा ढाक के तीन पात होते हैं।

 लोगों का कहना है कि नगरपरिषद का यह दिखावा होता है। खैर इस बार जिलाधिकारी के आदेश व एसडीएम के निर्देश पर अतिक्रमण बड़े ही सख्ती के साथ हटाया जा रहा है। अब देखने वाली बात यह है कि यह अतिक्रमण वाकई में हमेशा के लिए हटता है। या लंबे समय के लिए हटता है या फिर वही पुराना किस्सा दोहराया जायेगा। अतिक्रमण हटाने के दौरान छोटे दुकानदारों ने अधिकारियों के समक्ष अपनी बात रखी।

एसडीएम अमित कुमार व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आनंद ने अस्थाई दुकानदारों से कहा कि वे हजारीमल हाई स्कूल के सामने खाली पड़ी जगह पर अपनी दुकान लगा सकते है। या नहर के उसपर आपलोग दुकान लगा सकते है। वहीं एसडीओ अमित कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर ये अतिक्रमण हटाया जा रहा है। नगरपरिषद को भी कहा गया है कि प्रतिदिन अतिक्रमण पर नजर रखे। जो अतिक्रमण करे उसपर् जुर्माना किया जाए। हर हाल में रक्सौल को अतिक्रमणमुक्त बनाया जाएगा। अतिक्रमण मुक्त कराने के दौरान एसडीएम अमित कुमार ने इण्डियन ऑयल डिपो के अधिकारियों से मिलकर शहर को अतिक्रमण मुक्त कराने में सहयोग करने की अपील की।  प्रेस वार्ता के दौरान पूछा गया कि रक्सौल में मोटरसाइकिल पार्किंग की सुबिधा नहीं है। जिसके चलते लोगों को मोटरसाइकिल लगाने में दिक्कत होती है। इस बाबत उन्होंने बताया कि इसके लिए सड़क के किनारे एक लाइन खिंची जाएगी। जहाँ लोग अपनी मोटरसाइकिल लगा सके। लाइन की सीमा के बाद मोटरसाइकिल लगाने वालों पर् जुर्माना किया जाएगा। 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS