ब्रेकिंग न्यूज़
इनकम टक्स ऑफिसर बन महिला के घर से 50 लाख का सोना लूटने का आरोपी मोतिहारी के मिस्कॉट से गिरफ्तार, ले गई बंगाल की पुलिसमोतिहारी डीएम के खाते से फर्जीवाड़ा गिरोह ने पटना से बैंक ऑफ इंडिया शाखा से एक लाख रुपए ट्रांस्फर की कोशिश की, गांधी मैदान व मोतिहारी थाने में एफआईआररक्सौल: ट्रेन से कटकर एक वृद्ध महिला की मौतऐश्वर्या और अराध्या भी निकलीं कोरोना पॉजिटिव, अमिताभ का बंगला जलसा कंटेनमेंट जोन घोषितअभिनेता अनुपम खेर की मां, भाई समेत परिवार के चार सदस्य कोरोना पॉजिटिवमोतिहारी-बेतिया सहित उत्तर बिहार के तराई इलाके में भारी बारिश व बज्रपात की चेतावनीअमिताभ बच्चन व अभिषेक भी हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थनाअमिताभ बच्चन हुए कोविड-19 पोजिटिव, अस्पताल में भर्ती, शुभचिंतक कर रहें स्वस्थ्य होने की प्रार्थना
मोतिहारी
रक्सौल में पॉलीथीन के प्रयोग की खबर, कार्रवाई शुरू, 17 हजार का जुर्माना वसूला, मोतिहारी में क्यों चल रहा धड़ल्ले से?
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 11:00:00 PM
रक्सौल में पॉलीथीन के प्रयोग की खबर, कार्रवाई शुरू, 17 हजार का जुर्माना वसूला, मोतिहारी में क्यों चल रहा धड़ल्ले से?

रक्सौल में पॉलीथीन बैग जब्त करते नगर परिषद के पदाधिकारी। फोटो- देशवाणी।

मोतिहारी।रक्सौल। अनिल कुमार।

पूर्वी चम्पारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में बिहार सरकार द्वारा पॉलीथीन प्रयोग पर बैन के बाद दुकानदार सहमे हुए थे। पॉलीथीन का प्रयोग लगभग बंद हो गया था। हाल के दिनों में कुछ दुकानदारों ने लुका छिपाकर ग्रहकों को पॉलीथीन देना शुरू किया। जब देखा कि कोई कार्रवाई नहीं हो रही। तब दुकानदार ढीठ हो गए।

अब अधिकांश सब्जी व फल विक्रेता पॉलीथीन का प्रयोग धड़ल्ले से करने लगे। इधर रक्सौल में पॉलीथीन प्रयोग की शिकायत पर नगर परिषद ने कार्रवाई करने को कहा है। नगर परिषद ने करीब दो क्विंटल पॉलीथीन जब्त कर 46 हजार 6 सौ रुपए जुर्माना वसूल किया है।


 पिछले दिनों नगर परिषद द्वारा कड़ाई करने पर शहर से पॉलीथिन जहाँ गायब हो गयी थी, वहीं फिर नगरपरिषद के नरम रुख के कारण शहर के विभिन्न दुकानों में अवैध रूप से पुनः नेपाल से तस्करी कर पॉलीथिन का प्रयोग किया जाने लगा। अब एक बार फिर नगरपरिषद ने इस पर नकेल कसना शुरू कर दिया है। 


इसके लिए नगर कार्यपालक पदाधिकारी गौतम आंनद के नेतृत्व में एक टीम ने लगभग 100 दुकानों में छापेमारी की। जिसमें कुल 12 दुकानों से पॉलीथीन जब्त हुए। वहीं चावल बाजार के बिरजू साह की दुकान से भारी मात्रा में पॉलीथिन को जब्त किया गया। नगरपरिषद के द्वारा गठित टीम ने जानकारी दी है कि कुल 1 क्विंटल 95 किलोग्राम पॉलीथिन को जब्त करने के साथ 16 हजार 600 रुपये जुर्माना भी वसूला गया है। छापेमारी टीम में पुलिस सब इंस्पेक्टर गुरुंग के साथ टैक्स दरोगा कृष्णनंदन सिंह, सफाई निरीक्षक रामनरेश कुशवाहा, टैक्स संग्राहक पंकज सिंह, हिमांशु रंजन, अविनाश कुमार मंडल व मृत्युंजय मृणाल आदि शामिल थे।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS