ब्रेकिंग न्यूज़
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा की आतंकवाद को अपनी कार्य नीति का हिस्सा बना लिया पाकिस्तानसरकार अर्थव्‍यवस्‍था को फिर से पटरी पर लाने के लिए और उपाय कर रही: निर्मला सीतारमन्कुशीनगर में बुद्ध महापरिनिर्वाण मंदिर के समीप नया गेट बनवाने पर कई अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्जजन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश अध्यक्ष गौतम आनंद को किया गया बर्खास्‍तझारखंड विधानसभा चुनाव: दूसरे चरण की 20 सीटों पर मतदान जारीबिहार में बलात्‍कारियों को गोली मारने वालों को पप्‍पू यादव देंगे 5 लाख, कहा-हैदराबाद एनकाउंटर टीम को देंगे 50-50 हजारभारत ने आज 13वें दक्षिण एशिया खेलों में 2 स्वर्ण सहित 12 पदक जीतेपॉक्‍सो अधिनियम के तहत दोषियों के लिए नहीं होना चाहिए दया याचिका का प्रावधान: रामनाथ कोविंद
बिहार
रक्सौल में दो पासपोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ संदिग्ध इरानी नागरिक नेपाल से भारत प्रवेश करते गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 11:33:11 PM
रक्सौल में दो पासपोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ संदिग्ध इरानी नागरिक नेपाल से भारत प्रवेश करते गिरफ्तार

रक्सौल् में पकड़ाया दो पास्पोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ विदेशी नागरिक। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।

भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल से शुक्रवार को फिर एक बार अवैध पाकिस्तानी पार्सपोर्ट व संदिग्ध कागजात के साथ इरानी नागरिक पकड़ा गया है। इसने अपनी पहचान इरान के तेहरान निवासी 48 वर्षीय मोहम्मद हसन सैफई बताया है। इसके पास से दो पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। जिसपर तस्वीर धारक का था। लेकिन नाम में फेरबदल किया गया है।

 

इमिग्रेशन पदाधिकारी प्रेम रंजन व उनके सहयोगी पदाधिकारियों ने पाकिस्तानी नागरिक को पाकिस्तानी पासपोर्ट के साथ पकड़ा है। बताया गया है कि मो सैफई के साथ इसकी बेटी भी थी। जिसे पहले ही उसकी भारत में एन्ट्री रिफ्यूज कर वापस नेपाल लौटा दिया गया।

 

 इमिग्रेशन अधिकारी प्रेम रंजन व उनके सहयोगी के द्वारा जांच के दौरान एक संदिग्ध विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से कई कागजात और अवैध पासपोर्ट को बरामद किया गया है। जिसके पास दो पासपोर्ट था। जिसमे एक इरानी पासपोर्ट से इमिग्रेशन में भारत में प्रवेश के लिए इंट्री करा रहा था।


 जांच के क्रम में इसके पास पाकिस्तानी पासपोर्ट पकड़ा गया। जिसमें फोटो इसी व्यक्ति का था। लिहाजा नाम बदला हुआ था। इसके पास कई पाकिस्तानी दस्तावेज पकड़े गए हैं। जिसकी जांच की जा रही है। इसके साथ इसकी बेटी भी थी। जिसकी एंट्री रिफ्यूज कर वापस नेपाल भेज दिया गया। 

इमिग्रेशन विभाग द्वारा इस विदेशी को भारतीय कस्टम के समीप से उस वक्त गिरफ्तार किया गया। जब वह नेपाल से रक्सौल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहा था। पकड़े गये विदेशी नागरिक की पहचान इरान के तेहरान निवासी 48 वर्षीय मोहम्मद हसन सैफई के रूप में हुई है। इसने पूछताछ में बताया कि आज ही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन से इसे दिल्ली जाना था। 

 

वहीं पूछताछ के दौरान कई कागजात सामने आए है। दो पासपोर्ट पकड़े जाने पर इस बात की भी जांच की जा रही है। पता किया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति असल में पाकिस्तानी नागरिक है या इरानी।  अग्रिम कार्यवाही के लिए विदेशी नागरिक को इमिग्रेशन कार्यालय ने हरैया थाना को सुपूर्द कर दिया है।                       


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS