ब्रेकिंग न्यूज़
समस्तीपुर: आपसी विवाद में चली गोली से महिला सहित दो जख्मी, गंभीर स्थिति में रेफरअभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत की सीबीआई जांच की मांग को लेकर राज्‍यभर में हुआ प्रदर्शनमोतिहारी में एनएच 28 पर जय माता दी बस की चपेट में आए दो लोग, वाटगंज के मेडिकल प्रैक्टिसनर व भतीजे की मौत, बारिश में छतरी लगाकर राजमार्ग जाममोतिहारी के मधुबन में बारात में चली गोली, गोढ़वा के युवक की मौत, आर्म्स के साथ एक गिरफ्तारमोतिहारी के चकिया ट्रक की चपेट में आकर बाइक सवार दो की मौके पर मौत, तीसरा घायल, लोगों ने रात में ही कर दी सड़क जामसमस्तीपुर में मौत बनकर गिरी आकाशीय बिजली, आठ लोगों की मौतअमेरिकी कांग्रेस की हाउस सलेक्ट कमेटी ने 2050 तक शून्य कार्बन उत्सर्जन का रोड़मैप किया जारीगोपालगंज में शिक्षा विभाग के क्लर्क को अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, मौत
बिहार
रक्सौल में दो पासपोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ संदिग्ध इरानी नागरिक नेपाल से भारत प्रवेश करते गिरफ्तार
By Deshwani | Publish Date: 7/6/2019 11:33:11 PM
रक्सौल में दो पासपोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ संदिग्ध इरानी नागरिक नेपाल से भारत प्रवेश करते गिरफ्तार

रक्सौल् में पकड़ाया दो पास्पोर्ट व पाकिस्तानी दास्तावेज के साथ विदेशी नागरिक। फोटो- देशवाणी।

रक्सौल। अनिल कुमार।

भारत-नेपाल सीमा के रक्सौल से शुक्रवार को फिर एक बार अवैध पाकिस्तानी पार्सपोर्ट व संदिग्ध कागजात के साथ इरानी नागरिक पकड़ा गया है। इसने अपनी पहचान इरान के तेहरान निवासी 48 वर्षीय मोहम्मद हसन सैफई बताया है। इसके पास से दो पासपोर्ट जब्त किए गए हैं। जिसपर तस्वीर धारक का था। लेकिन नाम में फेरबदल किया गया है।

 

इमिग्रेशन पदाधिकारी प्रेम रंजन व उनके सहयोगी पदाधिकारियों ने पाकिस्तानी नागरिक को पाकिस्तानी पासपोर्ट के साथ पकड़ा है। बताया गया है कि मो सैफई के साथ इसकी बेटी भी थी। जिसे पहले ही उसकी भारत में एन्ट्री रिफ्यूज कर वापस नेपाल लौटा दिया गया।

 

 इमिग्रेशन अधिकारी प्रेम रंजन व उनके सहयोगी के द्वारा जांच के दौरान एक संदिग्ध विदेशी नागरिक को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से कई कागजात और अवैध पासपोर्ट को बरामद किया गया है। जिसके पास दो पासपोर्ट था। जिसमे एक इरानी पासपोर्ट से इमिग्रेशन में भारत में प्रवेश के लिए इंट्री करा रहा था।


 जांच के क्रम में इसके पास पाकिस्तानी पासपोर्ट पकड़ा गया। जिसमें फोटो इसी व्यक्ति का था। लिहाजा नाम बदला हुआ था। इसके पास कई पाकिस्तानी दस्तावेज पकड़े गए हैं। जिसकी जांच की जा रही है। इसके साथ इसकी बेटी भी थी। जिसकी एंट्री रिफ्यूज कर वापस नेपाल भेज दिया गया। 

इमिग्रेशन विभाग द्वारा इस विदेशी को भारतीय कस्टम के समीप से उस वक्त गिरफ्तार किया गया। जब वह नेपाल से रक्सौल के रास्ते भारत में प्रवेश कर रहा था। पकड़े गये विदेशी नागरिक की पहचान इरान के तेहरान निवासी 48 वर्षीय मोहम्मद हसन सैफई के रूप में हुई है। इसने पूछताछ में बताया कि आज ही सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन से इसे दिल्ली जाना था। 

 

वहीं पूछताछ के दौरान कई कागजात सामने आए है। दो पासपोर्ट पकड़े जाने पर इस बात की भी जांच की जा रही है। पता किया जा रहा है कि उक्त व्यक्ति असल में पाकिस्तानी नागरिक है या इरानी।  अग्रिम कार्यवाही के लिए विदेशी नागरिक को इमिग्रेशन कार्यालय ने हरैया थाना को सुपूर्द कर दिया है।                       


 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS