ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
नेपाल महावाणिज्य दूत को सरिसवा नदी की बदतर स्थिति से अवगत कराया रक्सौल के समाजसेवी रंजीत ने
By Deshwani | Publish Date: 3/6/2019 11:00:00 PM
नेपाल महावाणिज्य दूत को सरिसवा नदी की बदतर स्थिति से अवगत कराया रक्सौल के समाजसेवी रंजीत ने

 रक्सौल। अनिल कुमार।

 स्वच्छ रक्सौल संस्था के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने भारतीय महावाणिज्य दूत बीरगंज, नेपाल को एक आवेदन देते कर सरिसवा नदी की स्थिति से अवगत कराया है। श्री सिंहन कहा है कि बीरगंज नगरपालिका द्वारा प्रतिदिन भारी मात्रा में कूड़ा-कचरा नो मेंस लैण्ड स्थित सरिसवा नदी में गिराया जा रहा है।
 
स्वच्छ रक्सौल के अध्यक्ष रणजीत सिंह ने भारत-नेपाल सीमा स्थित महत्वपूर्ण शहर रक्सौल होने के बावजूद भी यह शहर गंदगी के अंबार से भरा पड़ा है। इस शहर से होकर सरिसवा नदी बहती है। यह नदी नेपाल की पहाड़ियों से आती है। जो भारत के अन्य नदियों में जाकर मिलकर गंगा नदी तक जाती है।
 
 जबकि इस नदी के किनारे नो मेंस लैंड के करीब नेपाल के बीरगंज महानगरपालिका द्वारा कूड़ा-कचरा गिराया जा रहा है। जिससे नदी का जल प्रदूषित होकर जहरीला हो गया है। देश-विदेश से आने वाले पर्यटक भी नाक पर रुमाल रखकर आने-जाने को विवश है। जिससे देश-विदेश में रक्सौल बीरगंज की तस्वीर बद से बदतर बन गयी है। यह अंतरराष्ट्रीय नियम का उल्लंघन भी है। उक्त बावत श्री सिंह ने उक्त कचरा पर रोक लगाने की माँग की है। वहीं ऐसा न होने पर शांतिपूर्ण आंदोलन की चेतावनी दी है।       
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS