ब्रेकिंग न्यूज़
पश्चिम चम्पारण के बगहा में नक्सली-एसटीएफ मुठभेड़ में 4 नक्सली हुए ढेरसमस्तीपुर : बेखौफ अपराधियों ने घर में घुस युवक को गोली मार की हत्यानेपाल पुलिस ने गांजा के साथ एक युवक को किया गिरफ्तारसमस्तीपुर : तीन बैंक अधिकारी सहित 21 कोरोना संक्रमित, संख्या पहुंची 380मोतिहारी के चकिया में एक ही मुहल्ले के पांच किशोरों की डूबकर हुई मौत, एनडीआरफ की आठ सदस्यीय टीम ने शवों को ढूढ़ा, मातमकोरोना बीमारी से जंग के लिए नहीं उठे उचित कदम : शरद यादवप्रधानमंत्री गरीब कल्‍याण अन्‍न योजना को नवंबर तक बढाने की मंत्रिमंडल ने दी मंजूरीराज्यों के चिकित्सकों को एम्स विशेषज्ञ कोविड-19 के बारे में मार्गदर्शन उपलब्ध कराएंगे
मोतिहारी
सरिसवा नदी बचाओ आंदलन को धारदार बनाने को बनी विशेष योजना
By Deshwani | Publish Date: 2/6/2019 11:44:20 PM
सरिसवा नदी बचाओ आंदलन को धारदार बनाने को बनी विशेष योजना

 रक्सौल। अनिल कुमार।

 रक्सौल की जीवनदायिनी सरिसवा नदी एवं पर्यावरण की रक्षा के लिए आंदोलन को धारदार बनाने के लिए सरिसवा नदी बचाओ आंदोलन को पुनर्गठित किया गया है। विशेष कार्य योजना भी बनाई जा रही है। इसके लिए कर्मठ पदाधिकारियों का चयन किया गया है।


 सरिसवा नदी बचाओ आंदोलन के प्रणेता अध्यक्ष प्रोफ़ेसर डॉ अनिल कुमार सिन्हा ने आदोलन में पदाधिकारियों का चयन किया है। जिसमें स्वच्छता ने सिपाही सुरेश कुमार, सामाजिक कार्यकर्ता रजनीश प्रियदर्शी, संजय जयसवाल, इ. प्रवीण रंजन एवं प्रवीण कुमार श्रीवास्तव को उपाध्यक्ष मनोनीत किया है। दुर्गेश साह, विक्की महतो व सुमित कुमार को मंत्री एवं साजन कुमार, रामप्रवेश गुप्ता सुभाष भारद्वाज, पंकज कुमार को सह मंत्री पद दिया गया है। वहीं प्रो0 राज किशोर सिंह, प्रो0सत्येंद्र कुमार सिंह, चंदन कुमार शर्मा, ओम गुप्ता, निरंजन कुमार शर्मा, संतोष कुमार, धनंजय श्रीवास्तव, राजू गुप्ता, मनोज श्रीवास्तव को कार्यसमिति का सदस्य मनोनीत किया है।

 उक्त जानकारी आंदोलन के महासचिव मनीष दुबे ने देते हुए बताया कि नदी को प्रदूषण मुक्त करने के लिए विशेष कार्य योजना बनाई जा रही है। साथ ही विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर भव्य कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS