ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
बिहार
डीआरएम महेश्वरी ने कहा- शाम में माेतिहारी से रक्सौल के लिए शीध्र ही नई डेली लाेकल ट्रेन
By Deshwani | Publish Date: 22/5/2019 11:38:51 PM
डीआरएम महेश्वरी ने कहा- शाम में माेतिहारी से रक्सौल के लिए शीध्र ही नई डेली लाेकल ट्रेन

रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण करते डीआरएम अशोक महेश्वरी।

 रक्सौल। अनिल कुमार।

समस्तीपुर मंडल के डीआरएम अशोक महेश्वरी ने रक्सौल स्टेशन का निरीक्षण किया। अपनी पदस्थापना के बाद वे पहली बार रक्सौल निरीक्षण के लिए आए थे। इस दौरान उन्होंने स्टेशन का निरीक्षण किया और बताया कि रक्सौलवासियों की चिरपतिक्षित मांग मान ली गई है। मोतिहारी से शाम को रक्सौल के लिए लोकल ट्रन शीध्र ही चालू होगी।

इस दौरान आवारा पशुओं का पड़ाव स्थल बने रेलवे पार्क स्थल को लेकर डीआरएम ने अधिकारियों को फटकार लगाई। उक्त पार्क में गेट और फूल के पौधे के साथ फौबारा आदि लगाकर सुसज्जित करने का भी  निर्देश दिया। वहीं पार्क में बहने वाले नाला के पानी को भी व्यवस्तित करने को कहा। 


जब्त वाहनों को स्टेशन परिसर से हटाने का जीआरपी को निर्देश-

उसके बाद रेलवे परिसर में जीआरपी द्वारा जब्त रखे गए वाहनों को रेलवे परिसर से हटाने का निर्देश दिया। आम यात्रियों के लिए स्टेशन पर लगाये गए वाटर कूलर खराब होने के कारण उसे हटा दिए जाने पर भड़के डीआरएम उसे जल्द लगाने का आदेश दिया। 


द्वितीय श्रेणी के विश्रामालय को खाली करने का निर्देश-

द्वितीय श्रेणी के विश्रामालय में जीआरपी के जवानों द्वारा कब्जा किये जाने पे काफी नाराजगी जाहिर करते हुए उसे जल्द आम यात्रियों के लिए खाली करने के लिए कहा ।


आरक्षण काउंटर इंचार्य को डेली रिपोर्ट देने को कहा-

आरक्षण काउंटर पर टिकट की अनियमितता की शिकायत मिलने पर आरक्षण काउंटर का बारीकी से निरीक्षण किया। आरक्षण काउंटर निरीक्षण के दौरान उसके इंचार्ज डीसीआइ वरुण कुमार सिंह की जम कर क्लास लगाई। उन्हें प्रतिदिन खुद काउंटर का निरीक्षण कर प्रतिदिन का रिपोर्ट देने का निर्देश डीआरएम ने दिया। आगे ऐसी शिकायत मिलने पर कार्यवाही करने की भी हिदायत दी।

मोतिहारी से रक्सौल के लिए शाम को ट्रेन की सुविधा-

 उसके बाद रेलवे यार्ड का निरीक्षण स्टेशन पर बने फूटवरब्रिज पर चढ़ कर किया। निरीक्षण के बाद डीआरएम ने पत्रकार से वार्ता के दौरान कहा कि रक्सौल वासियों को बहुप्रतीक्षित मांग मोतिहारी से रक्सौल के लिए संध्या में लोकल ट्रेन संचालन की मंजूरी मिल गई है। अब जल्द ही ये सुविधा मिलेगी। 


क्लिंकर को बैग में पैकिंग कर रक्सौल में उतारने का परमिशन मिल गई है। हाईकोर्ट में भी लिखकर हम लोग दे चुके है । नेपाल के चेम्बर ऑफ कमर्स ने भी किलिंकर को चालू करने की मांग लिखित रूप से की है इसका एक्सपेरिमेंट करने का परमिशन मांगेंगे।

 

नियत समय पर लाइट ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म और ग्रेड वन स्टेशन पर हर तरह की सुबिधा होनी चाहिए। निरीक्षण के दौरान सीनियर डीसीएम वीरेंद्र कुमार, डीओएम अमरेश कुमार, डीईई अभिषेक कुमार, डीएसओ पी०के० सिंह, डीएमई दिलीप कुमार, डीएमई पवार चंद्रशेखर प्रसाद,डीएससी अंशुमान त्रिपाठी व स्टेशन अधीक्षक अनिल कुमार सिंह सहित कई अन्य अधिकारी मौजूद थे । 

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS