ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
रक्सौल में मना श्रीश्री रविशंकर का जन्मोत्सव, प्रतियोगिता विजेता हुए सम्मानित
By Deshwani | Publish Date: 14/5/2019 10:00:00 PM
रक्सौल में मना श्रीश्री रविशंकर का जन्मोत्सव, प्रतियोगिता विजेता हुए सम्मानित

 

रक्सौल। अनिल कुमार।
रक्साैल में भरतिया कॉलोनी स्तिथ "आर्ट ऑफ लिविंग" सेंटर के संस्थापक गुरुदेव श्रीश्री रविशंकर जी का जन्मवोत्सव बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया। जन्मोत्सव की शुरुआत गुरुपूजा से की गई। जिसमें सभी गुरुओं का आव्हान किया गया। फिर ध्यान के बाद म्यूजिकल भजन की शुरुआत हुई। सभी लोगों ने भजन कीर्तन का खूब झूम-झूम कर आनंद लिया।
 
 
इस कार्यक्रम में बड़े-बूढ़े, युवा व महिलाओं सहित बच्चे भी शामिल थे। जन्मदिवस के अवसर पर गुरुदेव श्रीश्री रविशंकर जी के लिए लाए गए केक को सेंटर के टीचर  कृष्णा कुमार भरतिया के आग्रह पर डॉ एसके सिंह, डॉ राजीव रंजन और डॉ आर पी सिंह संयुक्त रूप से केक को काटा और सभी लोगों में प्रसाद स्वरूप बांटा गया। 

 
जन्मोत्सव में इस लोकसभा चुनाव की झलक भी देखने को मिली। आर्ट ऑफ लिविंग के कृष्णा कुमार भरतिया के पुत्र ने बताया कि इस अवसर पर चुनाव पूर्व वोटिंग को बढ़ावा देने के लिए एक प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था। जो सभी लोगों के लिए खुला था- जिसमें वोट के निशान के साथ अपनी तस्वीर भेजनी थी। इसमें 3 पुरुष और 3 महिलाओं को सम्मानित किया जाना था। जिसके अंतर्गत महिलाओं में सीमा बर्णवाल, वीणा गोयल, श्वेता अग्रवाल, कमला बंसल, रश्मि हलवासिया और पुरुष वर्ग से नारायण रूंगटा और अंजय हलवासिया को कृष्णा भरतिया, कैलाश काबरा एवं आर्ट ऑफ लिविंग के एक और टीचर मुकेश राजपाल द्वारा शॉल उढ़ा कर सम्मानित किया गया।

 सम्मान करने के अवसर पर विशेष रूप से डॉ एसके सिंह और डॉ आर पी सिंह को मेडिकल फील्ड में खास योगदान के लिए सम्मानित किया गया, साथ ही साथ मारवाड़ी समाज के जाने माने समाजसेवी कैलाश काबरा को भी सम्मान दिया गया। समारोह के आखिर में प्रसाद स्वरूप भोजन का भी आयोजन किया गया था। इस अवसर पर सेंटर के टीचर कृष्णा भरतिया, मुकेश राजपाल, कैलाश काबरा, रवि भरतिया, डॉ एसके सिंह, डॉ राजीव रंजन और डॉ आरपी सिंह, जगदीश रूंगटा, मेघराज जी, सीताराम गोयल,केशव भरतिया, अमित भरतिया, सुमित भरतिया, वीणा गोयल, सीमा बर्णवाल, रश्मि  हलवासिया, श्वेता अग्रवाल सहित करीब 150 के करीब लोग उपस्थित थे।                
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS