ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में सम्पन्न हुआ शांतिपूर्वक मतदान, लोगों में दिखा प्रजातंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने को जोश,
By Deshwani | Publish Date: 12/5/2019 8:57:59 PM
रक्सौल में सम्पन्न हुआ शांतिपूर्वक मतदान, लोगों में दिखा प्रजातंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने को जोश,

रक्सौल। अनिल कुमार।

 लोकसभा आम चुनाव छठे चरण का चुनाव रक्सौल विधानसभा में शांतिपूर्ण संपन्न हुआ। रक्सौल के कुछ बूथों पर इवीएम की खराबी की शिकायतो के बीच मतदान की प्रक्रिया थोड़ी देर से शुरू हुई। वहीं कहीं से भी किसी प्रकार के अप्रिय घटना की खबर नहीं है। काफी धूप के बाद लोगों में प्रजातंत्र के महापर्व में हिस्सा लेने का जज्बा दिखा। फास्टिंग का पर्व रोजा के बावजूद मुस्लिम पर्दानशी महिलाओं की भी विभिन्न बूथों पर काफी मौजूदगी दिखी।

 

मतदान सुबह 7 बजे से शुरू हुआ। सुबह 7 बजे से पूर्व ही मतदान केन्द्रो पर लोगों की भारी भीड़ पहुंच गयी थी।मुस्लिम बुर्कानशीं महिलाओ ने अतिउत्साही त होकर मतदान में भाग लिया।  शहर के साथ-साथ ग्रामीण इलाको में भी मतदाताओ के अंदर काफी उत्साह देखा जा रहा था। सुबह 7 बजे से लेकर 10 बजे के बीच काफी मतदान हुआ और अधिकांश बूथों पर 40 से 50 प्रतिशत वोटरो ने वोट कर लिया। जैसे-जैसे दिन चढ़ा वोटरो का उत्साह हल्का कम हुआ, लेकिन दो बजे के बाद से फिर से बूथों पर मतदाताओ की भारी भीड़ देखी गयी।

 

इसके बाद शाम तक वोटरो की भीड़ मतदान केन्द्रो पर देखी गयी। मतदान केन्द्रों पर विधि व्यवस्था का जायजा लेने के लिए अधिकारियों की टीम लगातार दौरा करती रही।रक्सौल की बूथ संख्या 47 पर इवीएम खराब होने के कारण मतदान थोड़ी देरी से शुरू हुआ। दूसरी ओर बूथ संख्या 51 व 52 इस्लामपुर में लोगों ने इवीएम के खराब होने की शिकायत की। हालांकि मौजूद दंडाधिकारी ने बताया कि तार में आयी खराबी के कारण थोड़ी समस्या आयी थी।उसको ठीक कर दिया गया है।मतदान को लेकर हजारीमल हाई स्कूल को आर्दश मतदान केन्द्र बनाया गया था।

 

जहां पर साज सज्जा व व्यवस्था से वोटर प्रभावित हुये और प्रशासन को विशेष आभार व्यक्त करते देखे गये।एसडीओ अमित कुमार,डीएसपी संजय कुमार झा,  इंस्पेक्टर मो. अयुब खान,बीडीओ कुमार प्रशान्त,सीओ सुनील कुमार मल्ल सहित अन्य अधिकारियों की टीम  मतदान केन्द्रों पर विधि व्यवस्था का जायजा लेते रहे। उन्होंने बताया कि रक्सौल में चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुआ है।लोगों ने बेहतर तरीके से वोट किया है।                                

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS