ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
रक्सौल में एएनएम व आशा फैसिलेटर्स की बैठक में डॉ शरत ने कहा- चुनाव तक किसी स्वास्थ्यकर्मी को छुट्टी नहीं
By Deshwani | Publish Date: 7/5/2019 8:00:00 PM
रक्सौल में एएनएम व आशा फैसिलेटर्स की बैठक में डॉ शरत ने कहा- चुनाव तक किसी स्वास्थ्यकर्मी को छुट्टी नहीं

रक्सौल। अनिल कुमार। लोकसभा चुनाव व स्वास्थ्य सेवा को लेकर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में डॉ० शरत चंद्र शर्मा की अध्यक्षता में एएनएम व आशा फैसिलेटर्स की बैठक हुई। जिसमें एएनएम को निर्देश दिया गया कि चुनाव को देखते हुए सभी उपकेन्द्र पर एएनएम को हर वक्त तैयार रहना है। जिसमे सभी स्वास्थ्य कर्मी को आकस्मिक सेवा के लिए रोस्टर प्लान बनाया गया है। पुरुष स्वास्थ्यकर्मी चुनाव ड्यूटी में जाने के कारण सभी महिला स्वास्थ्य कर्मी को काम के प्रति चौकन्ना रहना होगा। बैठक में यह बताया गया कि चुनाव तक किसी स्वाथ्यकर्मी की छुट्टी स्वीकार नहीं होगी।


 डॉ० शर्मा ने निर्देश दिया कि कड़ी गर्मी में चुनाव हो रहा है। सभी को चुनाव के प्रति सचेत रहना है, स्वास्थ्य बैठक में एएनएम को ए.एफ.पी.,मिजिल्स-रुबेला, डिफ्थिरिया, परटुसिस, टेटानस के निगरानी का निर्देश दिया गया । सभी एएनएम को मौसम की स्थिति देखते हुए पुरी मात्रा में ओआरएस उपलब्ध करवाया गया है। 


सभी उपकेन्द्र पर कंडोम बाक्स लगाया गया है। प्रभारी डॉ शरतचन्द्र शर्मा ने बताया कि किसी भी स्वास्थ्य कर्मी को चुनाव तक छुट्टी निर्गत नहीं होगी। वे हर वक्त आकस्मिक योगदान के लिए तैयार रहेंगे। नियमित टीकाकरण में सर्वे रजिस्टर और ड्यूटी लिस्ट अपडेट रखने का कड़ा निर्देश प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के द्वारा दिया गया। विश्व स्वास्थ्य संगठन के फिल्ड मानिटर नरोतम कुमार ने बताया कि नियमित टीकाकरण के लिए नया माईक्रोप्लान बनाया जा रहा है । योजना के अनुसार हर सेशन साईट का सर्वे अपडेट किया जाना आवश्यक है । सभी एएनएम को अगले सप्ताह सर्वे रजिस्टर अपडेट कर बैठक में प्रस्तुत करने को कहा गया है।मौके पर बीसीआर बैठक में डॉ० जीवन कुमार, डॉ सुनिल कुमार, डॉ० आफताव आलम, डॉ० राजीव रंजन, बीसीएम अजय कुमार, विश्व स्वास्थ्य संगठन के नरोतम कुमार, रवि कुमार मौजूद थे।         

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS