ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
एबीवीपी ने चकिया में चलाया मतदान जागरुकता अभियान, शत-प्रतिशत वोट को दिलाई शपथ
By Deshwani | Publish Date: 3/5/2019 7:44:13 PM
एबीवीपी ने चकिया में चलाया मतदान जागरुकता अभियान, शत-प्रतिशत वोट को दिलाई शपथ


मोतिहारी। चकिया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने चकिया में लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी के लिए जागरुकता अभियान चलाया।

इस अभियान के तहत चकिया के पूरन छपरा चौक एवं ज्ञान पब्लिक स्कूल में मतदाता जागरूकता सभा आयोजित की गई। इस सभा में उपस्थित युवाओं को शत-प्रतिशत मतदान के लिए शपथ दिलाई गई। 
 
सभा को संबोधित करते हुए प्रदेश कार्यसमिति रविकांत पाण्डेय ने बताया वास्तव में जागरूकता का अभाव है। मतदाता को यह जानना जरूरी है कि उसके मत से ही देश और राज्य के साथ-साथ गांव की सरकारें बनती हैं। मतदाता लोकतंत्र की रीढ़ होते हैं। लेकिन अपने बहुमूल्य मत की ताकत को नहीं जानने के कारण मतदाता स्वतंत्र मतदान नहीं कर पा रहे हैं। भारत विश्व का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश हैं। यहां मतदाता द्वारा ही सरकार चुनी जाती है। देश में संपन्न पिछले लोकसभा चुनाव और विभिन्न राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है. युवाओं और महिलाओं ने भी चुनाव में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया।मतदाता निर्भीक होकर बिना लालच के मत का प्रयोग करने की अपील की गई।
 
 
जानकारी के अभाव में आज भी एक बड़ा तबका मतदान के उद्देश्य से वंचित है.जिसे ऐसे विद्यार्थी परिषद के द्वारा जागरूक किया जा रहा है। वहीं कॉलेज अध्यक्ष आशुतोष राजन ने बताया कि विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य है हर घर से हर लोग 12 मई को मतदान देने अवश्य जाएं और उन्होंने एक नारा भी दिया पहले मतदान फिर जलपान।
 

वहीं महासचिव सौरव कुमार ने बताया कि देश हित एवं राष्ट्रहित के लिए शत प्रतिशत मतदान करें एवं समाज में जन जागरूकता  फैलाकर सभी लोग इसमें एक महापर्व की तरह इस में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें,एवं उज्ज्वल पटेल ने भी संबोधित किया। जन जागरूकता अभियान में शिवम सिंह, नितेश पटेल एवं दीपक कुमार, विकास महतो अमन सिंह व सोनल कुमार आदि मौजूद थे ।        
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS