ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
रक्सौल में एबीवीपी ने मनाई अंबेडकर जयंती, बच्चों के बीच बंटे टॉफी व पाठ्य सामग्री
By Deshwani | Publish Date: 14/4/2019 5:29:20 PM
रक्सौल में एबीवीपी ने मनाई अंबेडकर जयंती, बच्चों के बीच बंटे टॉफी व पाठ्य सामग्री


रक्सौल। अनिल कुमार।
 
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद रक्सौल नगर इकाई द्वारा भारत रत्न डॉक्टर भीमराव अंबेडकर जी की 128 वी जयंती मनाई गई। इस उपलक्ष्य में रक्सौल नगर परिषद के वार्ड नंबर 1 स्थित अंबेडकर नगर दलित बस्ती में बाबा साहब के तेल चित्र पर पुष्पांजलि व द्वीप प्रज्वल्लित करके की गई।
 
 
 इसके बाद संगोष्ठी की गई । इस अवसर पर दलित बस्ती के 100 बच्चों के बीच पाठ्य सामग्री व चॉकलेट का वितरण हुआ तत्पश्चात आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए अभाविप के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रोफ़ेसर पंकज कुमार ने कहा कि देश के विकास में बाबा साहब के योगदान को भुलाया नहीं जा सकता। संविधान समिति के अध्यक्ष होने के नाते संविधान का निर्माण करने में उनकी महत्ती भूमिका रही थी। उन्होंने अपने दौर में छुआछूत और संकीर्ण जाति व्यवस्था का असहनीय दंश झेला था, इस विपरीत परिस्थिति में भी उन्होंने अपनी विलक्षण प्रतिभा को निखारा और शोषितों के नायक बन गए।
 
 
उनके जीवन से वर्तमान परिदृश्य में बहुत कुछ सीखने की जरूरत  है। सभा को प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य सुबोध कुमार, सूरज कुमार, केसीटीसी छात्रसंघ अध्यक्ष प्रशांत कुमार, नगर मंत्री सूरज कुमार ने भी संबोधित किया। अपने संबोधन में कार्यकर्ताओं ने उपस्थित बच्चों को स्वच्छ रहने व शिक्षा ग्रहण करने की भी नसीहत दी। इस आयोजन से उपस्थित बच्चों में अत्यंत उत्साह का माहौल था। बस्ती के लोग भी एबीवीपी के इस आयोजन की प्रशंसा कर रहे थे। इस दौरान संतोष कुमार, नाजिश अहमद, सहित दर्जनों कार्यकर्ता व मोहल्ले के आमजन व बच्चे उपस्थित थे।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS