ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
मोतिहारी
मां चलाती हैं ब्यूटी पार्लर, पिता करते तुरकौलिया में सिलाई, बेटे ने लाया मैट्रिक में मोतिहारी में दूसरा स्थान
By Deshwani | Publish Date: 6/4/2019 7:03:52 PM
मां चलाती हैं ब्यूटी पार्लर, पिता करते तुरकौलिया में सिलाई, बेटे ने लाया मैट्रिक में मोतिहारी में दूसरा स्थान

मोतिहारी /तुरकौलिया। आशा कुमारी


मैट्रिक परीक्षा में तुरकौलिया का रजनीश जिला में दूसरा स्थान लाकर ब्लॉक का मान सम्मान बढ़ाया है। दर्जी के बेटे रजनीश ने सुख-सुविधाओं से दूर रहते हुए विषम परिस्थितियों में भी बिहार मैट्रिक की परीक्षा में 92.40 प्रतिशत अंक प्राप्त कर जिला में दूसरा स्थान हासिल किया है। तुरकौलिया के मंझार के रहने वाले सत्येंद्र सिंह की आंखों से उस वक्त खुशी के आंसू छलक पड़े जब उन्हें बेटे रजनीश की सफलता की जानकारी मिली।

#iota #motihari #Ad


मूल रूप से दर्जी सतेंद्र अपने बेटे को वह सुविधाएं नहीं दे सके, जो दूसरे बच्चों को मिल पाती हैं। इसके बाद भी विपरीत परिस्थिति में रजनीश ने पिता के सपनों को पूरा करने के लिए कठिन परिश्रम कर उनका सिर गर्व से ऊंचा कर दिया। उसके पिता स्कूल चौक तुरकौलिया में रंजन टेलर्स सिलाई दुकान चलाते है। जबकि मां शोभा देवी स्वेता ब्यूटी पार्लर चलाती हैं जबकि छोटी बहन निक्की दसवी की छात्रा है।


गुरु समान पड़ोसी सह मित्र प्रियतम श्रीवास्तव बताते है रजनीश शुरू से ही बड़ा ही मेधावी छात्र रहा है। वह कक्षा में लगातार प्रथम आता रहा था। परीक्षा की तैयारी के लिए 6-7 घंटा सेल्फ स्टडी करता था। छात्र रजनीश बताता है कि बचपन से ही आईएएस बनने का सपना है। पढ़ाई के लिए हमेशा से इंटरनेट का सहयोग लेता था। मेरे सफलता के पीछे मेरे माता-पिता एवं छोटी बहन का अहम भूमिका रहा है। तुरकौलिया स्कूल चौक स्थित किसान सलाहकार जितेंद सिंह के मकान में रजनीश भाड़े पर रहता है। मकान मालिक जितेंद सिंह ने बताया कि रजनीश बहुत शांत स्वभाव का लड़का है। उसकी महत्वकांक्षा प्रशासनिक ऑफिसर बनने की है।

image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS