ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी के केसरिया से दो गिरफ्तार, लोकलमेड कट्टा व कारतूस जब्तभारतीय तट रक्षक जहाज समुद्र पहरेदार ब्रुनेई के मुआरा बंदरगाह पर पहुंचामोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगात
मोतिहारी
पत्रकारिता के उच्च मानदण्डों को अक्षुण्ण रखने में सक्षम है देशवाणी समाचार- प्रणव प्रियदर्शी
By Deshwani | Publish Date: 29/3/2019 9:28:26 PM
पत्रकारिता के उच्च मानदण्डों को अक्षुण्ण रखने में सक्षम है देशवाणी समाचार- प्रणव प्रियदर्शी

अधिवक्ता डॉ प्रणव प्रियदर्शी व श्रीमती डॉ अनिमा अनुरागिनी। फोटो-देशवाणी।

मोतिहारी। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

जिले के जाने-माने विद्वान अधिवक्ता डॉ प्रणव प्रयदर्शी ने कहा कि संक्रमण के इस युग में देशवाणी समाचार पत्र पत्रकारिता के मानदण्डों को अक्षुण्ण रखने में लगातार सफल रहा है। अधिवक्ता डॉ प्रियदर्शी शुक्रवार को अपनी धर्मपत्नी श्रीमती अनिमा अनुरागिनी के साथ शहर के शरण कम्पलेक्स स्थित स्थानीय कार्यालय में पधारे थें। दोनों ने देशवाणी के पत्रकारों को उनके निष्पक्ष व खोजी पत्रकारिता के लिए बधाई व शुभाकामनाएं दी। दोनों ने अपने शुभकामना संदेश में और क्या-क्या कहा? यह हम आगे जानेंगे। पहले हम जानते हैं- इनके बारे में
 
 
डॉ प्रियदर्शी के माता-पिता-
 
 मोतिहारी के एलएनडी कॉलेज के अवकाश प्राप्त अर्थशास्त्र के हेड ऑफ डिपार्टमेंट प्रो डॉ रामाश्रय चौधरी के बड़े सुपुत्र हैं। इनकी माता श्रीमती डॉ प्रियंवदा चौधरी ने भी श्रीकृष्ण सिंह महिला कॉलेज, मोतिहारी में बोटानी के हेड ऑफ डिपार्डमेंट के पद से अवकाश प्राप्त किया है। इनता ही नहीं इनके दादाजी स्व प्रो डॉ रामस्वार्थ चौधरी बीआरबी बिहार यूनिवर्सिटी में हिन्दी के हेड ऑफ डिपार्टमेंट रहे हैं। प्रो. डॉ रामस्वार्थ चौधरी के स्वर्गवास के बाद लोगों को पता चला कि वे वर्षों से यूपीएससी की हिन्दी कॉपियां जांचते थें।  उनके निधन के बाद सेन्ट्रल की टीम उनके यहां आई तो घर के लोगों को यह बात पता चली। मजिस्ट्रेट के समक्ष उनकी अलमारी खोली गई और यूपीएससी हिन्दी की कॉपियां निकाली गई।
 

छोटे भाई सीबीआई के हैं बड़े पदाधिकारी-

अधिवक्ता प्रियदर्शी के छोटे भाई बॉबी सीबीआई के एक बड़े पदाधिकारी हैं।

अधिवक्ता की धर्मपत्नी डॉ अनिमा -

अधिवक्ता की धर्मपत्नी डॉ अनिमा अनुरागिनी हिन्दुस्तान के नमचीन पत्रकार एलएनडी के हिन्दी के प्रोफेसर स्व डॉ उमाशंकर प्रसाद सिंह की सुपुत्री हैं। इनका स्टेशन रोड में मायका का स्थानीय निवास है। इनकी ससुराल का निवास श्री कृष्णनगर में स्थित है।
 

पति-पत्नी ने क्या कहा देशवाणी के लिए-

अधिवक्ता डॉ प्रणव प्रयदर्शी ने देशवाणी कार्यालय में पत्रकारों को उनकी निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बधाई व शुभकामानाएं दी। कहा कि आज जब सोशल मीडिया तथा विभिन्न न्यूज पोर्टल भ्रमजाल व अफवाहों के आदान-प्रदान में लगे हैं। वैसी प्रस्थिति में देशवाणी समाचार पत्र तथा इसका न्यूज पोर्टल पत्रकारिता के उच्च मानदण्डों के साथ तत्क्षण समाचार प्रस्तुत करता है। कहा कि देशवाणी कार्यालय में आकर वे दोनों अभिभूत हैं। श्री मती डॉ अनिमा ने कहा कि बिहार व देश दुनिया की खबरें देशवाणी पर तथ्यपरक, उच्च स्तरीय व बिना मिर्च-मसालों की होती हैं।
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS