ब्रेकिंग न्यूज़
मोतिहारी निवासी तीन लाख के इनामी राहुल को दिल्ली स्पेशल ब्रांच की पुलिस ने मुठभेड़ करके दबोचापूर्व केन्द्रीय कृषि कल्याणमंत्री राधामोहन सिंह का बीजेपी से पूर्वी चम्पारण से टिकट कंफर्मपूर्व केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री सांसद राधामोहन सिंह विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास करेंगेभारत की राष्ट्रपति, मॉरीशस में; राष्ट्रपति रूपुन और प्रधानमंत्री जुगनाथ से मुलाकात कीकोयला सेक्टर में 2030 तक नवीकरणीय ऊर्जा क्षमता को 9 गीगावॉट से अधिक तक बढ़ाने का लक्ष्य तय कियाझारखंड को आज तीसरी वंदे भारत ट्रेन की मिली सौगातदेश की संस्कृति का प्रसार करने वाले सोशल मीडिया कंटेंट क्रिएटर को प्रधामंत्री ने संर्जक पुरस्कार से सम्मानित किया'दंगल' फेम सुहानी भटनागर की प्रेयर मीट में पहुंचीं बबीता फोगाट
बिहार
मोतिहारी में युवाओं के बीच मशहूर है हिमांशु फिटनेस जिम
By Deshwani | Publish Date: 28/3/2019 11:45:32 PM
मोतिहारी में युवाओं के बीच मशहूर है हिमांशु फिटनेस जिम

मोतिहारी। अभिनव परिहार। देशवाणी न्यूज नेटवर्क।

बिहार की भूमि प्राचीन काल से ही कर्मठ एवं स्वावलंबी लोगों की रही है। यहाँ न जाने कितने ही वीर योद्धाओं ने अपनी वीर गाथाओं एवं पराक्रम से इस धरती का मान बढ़ाया है। परंतु आज के परीद‍‍ृश्य मेें हम यह पाते हैं कि आधुनिकरण ने जहाँ हमारे राेजमर्रा की जिंदगी को आसान किया वहीं इसने कई गुना ज्यादा नुकासान की सौगात भी दी। तनाव, औसाद, मोटापा तथा अन्य बीमारियाँ इसके कुछ परिणाम हैं।  

भाग-दौड़ भरी जिंदगी तथा पढ़ाई के बढ़ते बोझ ने हम सभी के अंदर कहीं न कहीं स्वास्थ्य के प्रति बेरुखी पैदा कर दी है। ऐसे में इस स्थिति को काबू करने हेतु राज्य में हर स्तर के व्ययामशाला या जिम बड़ी संख्या में खुल चुके हैं। रक्षा के क्षेत्र में जाने वाले बच्चें हो, मॉडलिंग अथवा अपने चहेते सितारों के समान शरीर की कामना लेकर बच्चों में व्यायाम का रुझान देखने को मिल रहा है।
 
 
जहाँ कुछ बच्चे अति उत्साह से ओत-प्रोत होते है, वहीं कुछ बच्चे जिम में बुझे-बुझे से आते हैं। ऐसे में एक जिम्मेदार कोच की भूमिका अति महत्वपूर्ण हो जाती है। इसी परम्परा काे आगे बढ़ाते हुए IMA भवन स्थित हिमांशु फिटनेस जिम एक अच्छा उदाहरण प्रस्तुत कर रहा है। वहाँ के युवा कोच, श्री हिमांशु दूबे, वहाँ आने वाले हर प्रशिक्षु को समान रूप से ध्यान देते हैं। वे विशेष ़रूप से उन्हें उचित भोजन एवं एक स्वस्थ दैनिक जीवन के आचरण हेतु जागरुक करते हैं। वहाँ आने वाला हर उम्र का, हर वर्ग का व्यक्ति बड़े हीं जोश से भरा दिखाई पड़ता है। हम आने वाले भविष्य में ऐसे ही कुछ और तत्पर प्रशिक्षकों एवं सभी सुविधाओं से सुसज्जित व्ययाम केंद्रों की कामना करते हैं।
 
 
 
image
COPYRIGHT @ 2016 DESHWANI. ALL RIGHT RESERVED.DESIGN & DEVELOPED BY: 4C PLUS